A
Hindi News पैसा बिज़नेस गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाईफाई सेवा शुरू की

गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाईफाई सेवा शुरू की

गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने यह सेवा उज्जैन, जयपुर, पटना, गुवाहाटी तथा इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर शुरू की है।

गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर शुरू की नि:शुल्क वाई-फाई सेवा, जल्‍द 100 स्‍टेशनों पर मिलेगी सुविधा- India TV Paisa गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर शुरू की नि:शुल्क वाई-फाई सेवा, जल्‍द 100 स्‍टेशनों पर मिलेगी सुविधा

बेंगलुरू। गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर अपनी नि:शुल्क हाईस्पीड वाई फाई सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने यह सेवा उज्जैन, जयपुर, पटना, गुवाहाटी तथा इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर शुरू की है। गूगल ने एक बयान में कहा है कि उसकी देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर इस साल के आखिर तक नि:शुल्क वाई फाई सेवा उपलब्ध कराने की परियोजना है। उक्त पांच स्टेशनों पर शुरुआत इस परियोजना का हिस्सा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु जल्द ही इन स्टेशनों पर उक्त सेवा की औपचारिक शुरुआत करेंगे।

गूगल ने अपनी इस सेवा के लिए भारतीय रेलवे की रेलटेल के फाइबर नेटवर्क का इस्तेमाल किया है। इस शुरआत के साथ यह सेवा देश भर के 15 स्टेशनों पर उपलब्ध हो गई है। मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर इस सेवा को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए कंपनी दादर, बांद्रा, चर्चगेट, ठाणे, कल्याण, पनवेल, वाशी, कुर्ला, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, बोरीवली व कई अन्य स्टेशनों पर भी यह सेवा शुरू करेगी।

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में मिलेगी फ्री Wi-Fi सर्विस, टेक्नो सैट कॉम करेगी 250 करोड़ रुपए निवेश

फेसबुक ने चीन में ट्रेडमार्क का मुकदमा जीता

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने चीन में ट्रेडमार्क से जुड़ा एक बड़ा मामला जीता है और बीजिंग की एक अदालत ने चीन की एक कंपनी को फेसबुक के चर्चित नाम का इस्तेमाल अपने पेय उत्पादों के लिए करने से रोक दिया है। फेसबुक के लिए चीन में इसे बड़ी जीत माना जा रहा है जहां फेसबुक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार बीजिंग हाई पीपल्स कोर्ट ने कहा है कि स्थानीय कंपनी चुझियांग बेवरेज ने अन्य चर्चित ट्रेडमार्क की नकल करने की मंशा के साथ नैतिक सिद्धांतों का उल्लंघन किया है। चुझियांग बेवरेज दूध के स्वाद वाले पेय सहित अनेक शीतल पेय बेचती है। कंपनी का कहना है कि उसने 2011 में ट्रेडमार्क फेस बुक लिया था। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने इस पर आपत्ति जताई तो चुझियांग ने देश के ट्रेडमार्क प्राधिकार से इसके इस्तेमाल की अनुमति ले ली। चीन में फेसबुक पर 2009 से ही प्रतिबंध है लेकिन इसके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने चीनी महिला से शादी की है।

यह भी पढ़ें- मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में खर्च हुए 2 साल में 12 मिलियन डॉलर

Latest Business News