A
Hindi News पैसा बिज़नेस Google's Search: गूगल सर्च के हेड अमित सिंघल छोड़ रहे हैं नौकरी, 26 फरवरी को होगा ऑफिस का आखरी दिन

Google's Search: गूगल सर्च के हेड अमित सिंघल छोड़ रहे हैं नौकरी, 26 फरवरी को होगा ऑफिस का आखरी दिन

गूगल सर्च इंजन के प्रमुख अमित सिंघल फरवरी के अंत में गूगल को छोड़ने का फैसला किया है। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक ने अपने बयान में इसकी जानकारी दी है।

Google’s Search: गूगल सर्च के हेड अमित सिंघल छोड़ रहे हैं नौकरी, 26 फरवरी को होगा ऑफिस का आखरी दिन- India TV Paisa Google’s Search: गूगल सर्च के हेड अमित सिंघल छोड़ रहे हैं नौकरी, 26 फरवरी को होगा ऑफिस का आखरी दिन

नई दिल्ली। गूगल सर्च इंजन के प्रमुख अमित सिंघल फरवरी के अंत में गूगल को छोड़ने का फैसला किया है। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक ने अपने बयान में कहा, इंटरनेट सर्च बिजनेस के चीफ अमित सिंघल कंपनी छोड़ रहे हैं। अमित पिछले 15 वर्षों से गूगल में काम कर हैं और 26 फरवरी को ऑफिस में उनका आखरी दिन होगा। सिंघल की जगह जॉन गिनानड्रिया लेंगे, जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट माने जाते हैं। सिंघल वर्ष 2000 में गूगल से जुड़े थे।

15 वर्षों में लाजवाब काम किया

26 फरवरी को गूगल छोड़ रहे अमित सिंघल ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, सर्च इंजन अब तक के इतिहास में सबसे बेहतर काम कर रहा है। उन्होंने लिखा कि आने वाले समय में सर्च इंजन और बेहतर होगा। वर्ष 2000 से 2016 के दौरान उन्होंने लाजवाब काम किया और अपने नाम कई रिकॉर्ड किए है।

तस्वीरों में देखिए गूगल का ऑफिस

Google office

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जॉन गिनानड्रिया होंगे गूगल सर्च के प्रमुख

2010 में गूगल को ज्वाइन करने वाले जॉन गिनानड्रिया अब गूगल सर्च इंजन के प्रमुख होंगे। गिनानड्रिया को पूरी दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए जाना जाता है। उन्होंने गूगल ज्वाइन करने के बाद ऐसी टेक्नोलॉजी को लागू किया, जिसके कारण फोटो की पहचान और सर्च करना आसान हो गया है। गूगल एक ई-मेल में कहा, मशीन इंटेलिजेंस सर्च वीजन के लिए अहम है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कंपनियों का जोर

दूसरी बड़ी कंपनियां भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को प्रमुखता दे रही हैं। टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलोन मस्क की नियुक्ति या फिर अन्य अधिकारियों की इसी बात का इशारा करती है। कंपनी ने दिसंबर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर 1 अरब डॉलर खर्च करने की घोषणा की है। पिछले महीने एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप एमोइयंट की शुरूआत की है।

Latest Business News