A
Hindi News पैसा बिज़नेस खिलौना उद्योग के लिए आवश्यक प्रोत्साहन का मूल्यांकन कर रही है सरकार: अधिकारी

खिलौना उद्योग के लिए आवश्यक प्रोत्साहन का मूल्यांकन कर रही है सरकार: अधिकारी

सरकार इस बात का मूल्यांकन कर रही है कि घरेलू खिलौना उद्योग को किस तरह के प्रोत्साहन की आवश्यकता है। एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, सरकार चाहती है कि भारतीय खिलौने गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धा दोनों हासिल करें।

खिलौना उद्योग के लिए आवश्यक प्रोत्साहन का मूल्यांकन कर रही है सरकार: अधिकारी- India TV Paisa Image Source : PIXABAY खिलौना उद्योग के लिए आवश्यक प्रोत्साहन का मूल्यांकन कर रही है सरकार: अधिकारी

नई दिल्ली: सरकार इस बात का मूल्यांकन कर रही है कि घरेलू खिलौना उद्योग को किस तरह के प्रोत्साहन की आवश्यकता है। एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, सरकार चाहती है कि भारतीय खिलौने गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धा दोनों हासिल करें। उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र ने कहा कि खिलौने आर्थिक लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। खिलौना उद्योग को बढ़ावा देने के लिये विभिन्न मंत्रालयों और राज्य सरकारों के साथ एक बहुत व्यापक मास्टर प्लान तैयार किया गया है। महापात्रा इंडिया टॉय फेयर -2021 के दौरान ‘भारत में निवेश लाना- भारत को खिलौनों के विनिर्माण व आपूर्ति का अगला वैश्विक केंद्र बनाना’ विषय पर एक वेबिनार को संबोधित कर रहे थे।

Latest Business News