A
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार ने सीमा शुल्क रियायतों की समीक्षा को उत्पादों की पहचान की, उद्योग के विचार मांगे

सरकार ने सीमा शुल्क रियायतों की समीक्षा को उत्पादों की पहचान की, उद्योग के विचार मांगे

सरकार ने सीमा शुल्क छूट की समीक्षा को विभिन्न उत्पादों की पहचान की है और इस बारे में व्यापार और उद्योग निकायों से सुझावा आमंत्रित किए हैं।

सरकार ने सीमा शुल्क रियायतों की समीक्षा को उत्पादों की पहचान की, उद्योग के विचार मांगे- India TV Paisa Image Source : FILE सरकार ने सीमा शुल्क रियायतों की समीक्षा को उत्पादों की पहचान की, उद्योग के विचार मांगे

नयी दिल्ली: सरकार ने सीमा शुल्क छूट की समीक्षा को विभिन्न उत्पादों की पहचान की है और इस बारे में व्यापार और उद्योग निकायों से सुझावा आमंत्रित किए हैं। आयातकों, निर्यातकों, घरेलू उद्योग और व्यापार संघों को इस विषय पर माईगाव.इन पोर्टल पर 10 अगस्त तक अपने विचार देने को कहा गया है। इस सूची में शामिल कुछ महत्वपूर्ण उत्पादों में फैब्रिक्स, गेम्स/खेल से जुड़ा सामान, माइक्रोवेव विनिर्माण के लिए मैग्नेट्रॉन, पीसीबी के कलपुर्जे, सेट-अप बॉक्स, राउटर्स, ब्रॉडबैंड मोडम, गर्भनिरोधक और कृत्रिम गुर्दा शामिल है।

इसके अलावा सूची में मैग्नेटिक टेप, फोटोग्राफी, फिल्मिंग, साउंड रिकॉर्डिंग/रेडियो उपकरण आदि शामिल हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने 2020-21 के बजट भाषण में कहा था कि मौजूदा सीमा शुल्क अधिसूचनाओं की गहन विचार-विमर्श के बाद आगे और समीक्षा की जाएगी। सरकार ने 97 अधिसूचनाओं की सूची जारी करते हुए कहा कि समीक्षा के लिए कुछ चुनिंदा सीमा शुल्क रियायतों की पहचान की गई है।

Latest Business News