A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST से जुड़े 4 विधेयक आज संसद में हो सकते हैं पेश, वित्‍त राज्‍यमंत्री ने दी जानकारी

GST से जुड़े 4 विधेयक आज संसद में हो सकते हैं पेश, वित्‍त राज्‍यमंत्री ने दी जानकारी

GST को जल्द लागू करने के लिए सरकार इससे जुड़े चार विधेयकों को आज संसद में पेश कर सकती है। वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आज यह जानकारी दी।

GST से जुड़े 4 विधेयक आज संसद में हो सकते हैं पेश, वित्‍त राज्‍यमंत्री ने दी जानकारी- India TV Paisa GST से जुड़े 4 विधेयक आज संसद में हो सकते हैं पेश, वित्‍त राज्‍यमंत्री ने दी जानकारी

नई दिल्ली वस्तु एवं सेवा कर (GST) को जल्द लागू करने के लिए सरकार इससे जुड़े चार विधेयकों को आज संसद में पेश कर सकती है। वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आज यह जानकारी दी। मेघवाल से जब GST विधेयकों को लोकसभा में पेश किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, हम यह काम आज कर सकते हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली GST पर आज एक बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें :GST लागू होने से गर्मियों में सर्द हो सकती है जेब, ढाई फीसदी तक बढ़ सकती है AC की कीमतें

मेघवाल आज यहां ढांचागत क्षेत्र से जुड़े एक कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस सप्ताह की शुरुआत में ही GST से जुड़े चार विधेयकों पर अपनी सहमति की मुहर लगा दी थी। सरकार एक जुलाई से GST लागू करना चाहती है।

ये चार विधेयक – केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) विधेयक 2017, एकीकृत वस्तु एवं सेवा कर (IGST) विधेयक 2017, संघ शासित प्रदेश वस्तु एवं सेवा कर (UTGST) विधेयक 2017 और वस्तु एवं सेवाकर (राज्यों को मुआवजा) विधेयक 2017- हैं। एक सूत्र ने भी इससे पहले कहा था कि मनी बिल को धन विधेयक के तौर पर इसी सप्ताह संसद में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :आयकर विभाग ने दी चेतावनी, 31 मार्च तक PMGKY का लाभ उठाएं अन्यथा कार्रवाई के लिए रहें तैयार

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल एक कार्यक्रम में उम्मीद जताई कि GST को एक जुलाई से लागू कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि GST लागू होने से भारत दुनिया का सबसे बड़ा साझा बाजार बनेगा, इससे सामान सस्ता होगा और कर चोरी करना मुश्किल होगा।

Latest Business News