A
Hindi News पैसा बिज़नेस आम लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में सरकार, SC से कहा 2 साल के लिए बढ़ सकता है मोरेटोरियम पीरियड

आम लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में सरकार, SC से कहा 2 साल के लिए बढ़ सकता है मोरेटोरियम पीरियड

loan moratorium: कोरोना संकट से जूझ रही देश की जनता को केंद्र सरकार एक बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है।

<p>Government says in SC loan moratorium may be extendable...- India TV Paisa Image Source : PTI Government says in SC loan moratorium may be extendable for two years

कोरोना संकट से जूझ रही देश की जनता को केंद्र सरकार एक बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह मोरेटोरियम पीरिएड को अगले दो साल तक बढ़ा सकती है। बता दें कि लोन अमाउंट और मोरेटोरियम अमाउंट पर लगने वाले ब्याज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दी जानकारी। SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी कि मोरेटोरियम पीरियड को दो साल तक बढ़ाया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 के कारण मोरेटोरियम अवधि के दौरान ब्याज पर छूट देने की दिशा में निर्देश देने वाली याचिका पर सुनवाई की। केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि ऋण स्थगन दो साल के लिए बढ़ सकता है। लेकिन यह कुछ ही सेक्टर को दिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले पर कल सुनवाई करेगी और सभी पक्षकार कल सॉलिसिटर जनरल के माध्यम से मोरेटोरियम मुद्दे में अपना जवाब दाखिल करेंगे।

Latest Business News