A
Hindi News पैसा बिज़नेस एसबीआई एटीएम से निकले 2000 रुपए के नकली नोट की जांच करेगी सरकार

एसबीआई एटीएम से निकले 2000 रुपए के नकली नोट की जांच करेगी सरकार

वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण दिल्ली में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम से 2,000 रुपए के नकली नोट निकलने की जांच की जाएगी।

एसबीआई एटीएम से निकले 2000 रुपए के नकली नोट की जांच करेगी सरकार- India TV Paisa एसबीआई एटीएम से निकले 2000 रुपए के नकली नोट की जांच करेगी सरकार

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण दिल्ली में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम से 2,000 रुपए के नकली नोट निकलने की जांच की जाएगी। नकली मुद्रा पर नियंत्रण के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक युवक को एटीएम से ‘चूरन’ वाले नोट मिले थे।

वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के संगम बिहार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2,000 रुपए के नकली नोट निकलने जैसे छिटपुट मामलों से सरकार विचलित नहीं है। नोट पर हिन्दी में भारतीय मनोरंजन बैंक और अंग्रेजी में चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। उन्होंने कहा, सरकार मामले की जांच करेगी। नकली मुद्रा एटीएम से नहीं निकलनी चाहिए। अगर अखबारों में ऐसी कोई रिपोर्ट है, तो इसकी जांच की जाएगी।

  • देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ने मंगलवार को कहा था कि बैंक के एटीएम से नकली नोट निकलने की संभावना काफी कम है।
  • उसे संदेह है कि कुछ बदमाशों ने नुकसान पहुंचाने के इरादे से ऐसा किया है।
  • गंगवार ने कहा, सरकार फर्जी मुद्रा को नियंत्रित करने के लिये कदम उठा रही हैं कुछ लोग देश में समस्या उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • हम इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कह सकेंगे (वे कौन हैं)।
  • मंत्री के अनुसार स्टेट बैंक के इस दावे की कि नोटों को लाने ले जाने के दौरान किसी तीसरे पक्ष द्वारा फर्जी मुद्रा डाली जा सकती है, इस तथ्य की जांच की जाएगी।
  • उन्होंने कहा कि सरकार एक्का-दुक्का मामले से चिंतित नहीं है लेकिन मामले की पूरी तरह जांच की जाएगी।

Latest Business News