A
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार ने CBDT चेयरमैन मोदी का कार्यकाल बढ़ाया, एक साल का मिला सेवा विस्‍तार

सरकार ने CBDT चेयरमैन मोदी का कार्यकाल बढ़ाया, एक साल का मिला सेवा विस्‍तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने एक साल के लिए पी.सी. मोदी की पुन: नियुक्ति को मंजूरी दी।

Govt extends CBDT Chairman Mody's tenure- India TV Paisa Image Source : GOVT EXTENDS CBDT CHAIRMA Govt extends CBDT Chairman Mody's tenure

नई दिल्‍ली। सरकार ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमैन पी.सी. मोदी का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है। एक सरकारी आदेश में गुरुवार को यह जानकारी दी गई।

आदेश के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने एक साल के लिए पी.सी. मोदी की पुन: नियुक्ति को मंजूरी दी। मोदी 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो रहे थे।

भारतीय राजस्व सेवा (आयकर कैडर) के 1982 बैच के अधिकारी पी.सी. मोदी को फरवरी में सीबीडीटी का प्रमुख नियुक्त किया गया था। समिति ने एक अन्य आदेश में 1983 बैच के आईआरएस अधिकारी प्रभाष शंकर को सीबीडीटी का नया सदस्य नियुक्त किया है। बोर्ड में अब भी दो पद रिक्त हैं।

बोर्ड के अन्य सदस्य पी.के. दास, अखिलेश रंजन और नीना कुमार हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड में एक चेयरमैन और अधिकतम छह सदस्य हो सकते हैं। सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीतियां बनाने का काम करता है। 

Latest Business News