A
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार सोमवार से बेचेगी सोना, 2934 रुपए प्रति ग्राम की दर से आप भी खरीद सकते हैं सॉवरेन गोल्‍ड बांड

सरकार सोमवार से बेचेगी सोना, 2934 रुपए प्रति ग्राम की दर से आप भी खरीद सकते हैं सॉवरेन गोल्‍ड बांड

सरकार ने सॉवरेन गोल्‍ड बांड की नई श्रृंखला के लिए कीमत 2934 रुपए प्रति ग्राम तय की है। यह बांड सोमवार यानि 6 नवंबर से खरीदारी के लिए उपलब्‍ध होंगे।

सरकार सोमवार से बेचेगी सोना, 2934 रुपए प्रति ग्राम की दर से आप भी खरीद सकते हैं सॉवरेन गोल्‍ड बांड- India TV Paisa सरकार सोमवार से बेचेगी सोना, 2934 रुपए प्रति ग्राम की दर से आप भी खरीद सकते हैं सॉवरेन गोल्‍ड बांड

नई दिल्‍ली। सरकार ने सोमवार से गोल्‍ड की सेल शुरू करने का फैसला किया है। सरकार ने सॉवरेन गोल्‍ड बांड (एसजीबी) की नई श्रृंखला के लिए कीमत 2934 रुपए प्रति ग्राम तय की है। यह सॉवरेन गोल्‍ड बांड सोमवार यानि 6 नवंबर से खरीदारी के लिए उपलब्‍ध होंगे। इन बांड की बिक्री बुधवार तक की जाएगी।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक के साथ परामर्श के बाद ऑनलाइन आवेदन करने वाले व ​डिजिटल भुगतान करने वाले निवेशकों को 50 रुपए प्रति ग्राम के हिसाब से छूट देने का भी फैसला किया है। बयान के अनुसार सॉवरेन गोल्‍ड बांड में ग्राहकी की अगली अवधि 7-9 नवंबर 2017 रहेगी और इसमें निर्गम मूल्य 2934 रुपए प्रति ग्राम होगा।  तय कार्यक्रम के अनुसार अब नौ अक्‍टूबर से 27 दिसंबर के बीच हर सप्ताह सोमवार से बुधवार को ग्राहकी की जा सकेगी।  बांड का सेटलमेंट खरीदारी वाले हफ्ते से अगले हफ्ते के पहले कार्यदिवस में किया जाएगा।

वर्तमान सॉवरेन गोल्‍ड बांड कार्यक्रम की पहली श्रृंखला 11 अक्‍टूबर को बंद हुई थी। स्‍कीम के तहत, बांड को एक ग्राम यूनिट में खरीदा जा सकता है। बांड में निवेश की सीमा को न्‍यूनतम निवेश एक ग्राम और एक वित्‍त वर्ष में एक व्‍यक्ति द्वारा अधिकतम 500 ग्राम तक तय किया गया है।

Latest Business News