A
Hindi News पैसा बिज़नेस इरडा के चेयरमैन पद के लिए सरकार ने मांगे आवेदन, टीएस विजयन फरवरी में होंगे सेवानिवृत्‍त

इरडा के चेयरमैन पद के लिए सरकार ने मांगे आवेदन, टीएस विजयन फरवरी में होंगे सेवानिवृत्‍त

वित्त मंत्रालय ने भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन पद को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। यह पद आगामी फरवरी में रिक्‍त हो रहा है।

इरडा के चेयरमैन पद के लिए सरकार ने मांगे आवेदन, टीएस विजयन फरवरी में होंगे सेवानिवृत्‍त- India TV Paisa इरडा के चेयरमैन पद के लिए सरकार ने मांगे आवेदन, टीएस विजयन फरवरी में होंगे सेवानिवृत्‍त

नई दिल्‍ली। वित्त मंत्रालय ने भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन पद को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। यह पद आगामी फरवरी 2018 में टी एस विजयन के सेवानिवृत्‍त होने के बाद पद रिक्त हो जाएगा।

वित्तीय सेवा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सरकार ने इरडा के चेयरमैन पद पर नियुक्ति का प्रस्ताव किया है। यह पद हैदराबाद में है। 21 फरवरी, 2018 से यह पद रिक्त हो रहा है। पदभार संभालने के बाद चेयरमैन का कार्यकाल पांच साल का होगा। चेयरमैन अधिकतम 65 साल की उम्र तक इस पद पर रह सकता है।

अधिसूचना में कहा गया है कि सरकारी क्षेत्र के आवेदनकर्ता के पास सचिव के रूप में 30 साल का कार्य अनुभव या अन्‍य संस्‍थान में इसी के बराबर पद पर कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। निजी क्षेत्र के उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनके लिए किसी बड़े वित्तीय संस्थान में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

इरडा के मौजूदा चेयरमैन विजयन ने फरवरी, 2013 में कार्यभार संभाला था। वह पांच साल तक एलआईसी प्रमुख पद पर भी रहे थे।  वह केरला के रहने वाले हैं और 2006 में एलआईसी का चेयरमैन बनने से पहले उन्‍होंने एलआईसी में कई महत्‍वपूर्ण पदों पर जिम्‍मेदारी निभाई है। इरडा के चेयरमैन को प्रति माह 4.5 लाख रुपए वेतन दिया जाता है, जिसमें कार और घर की सुविधा शामिल नहीं होती है। आवेदनकर्ताओं को 27 दिसंबर 2017 तक अपने आवेदन फॉर्म जमा करवाने होंगे।

Latest Business News