Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार नियुक्‍त करेगी नया मुख्‍य आर्थिक...

सरकार नियुक्‍त करेगी नया मुख्‍य आर्थिक सलाहकार, एक-दो महीने में पूरी हो सकती है चयन प्रक्रिया

सूत्रों के मुताबिक सरकार अगले एक-दो महीने में नए मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) की नियुक्ति कर सकती है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Oct 2018, 14:08:27 IST

नई दिल्ली। सूत्रों के मुताबिक सरकार अगले एक-दो महीने में नए मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) की नियुक्ति कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्रालय द्वारा गठित चयन समिति के जल्द ही उपयुक्त उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की उम्मीद है और एक-दो महीने में आर्थिक सलाहाकर की नियुक्ति हो सकती है। 

अरविंद सुब्रमण्यम ने कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सरकार ने 30 जून को नए मुख्य आर्थिक सलाहकार की नियुक्ति के लिए  आवेदन आमंत्रित किए थे। 

वित्त मंत्रालय ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर विमल जालान की अध्यक्षता में एक चयन समिति गठित की थी। यह समिति इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी। आर्थिक मामलों के सलाहकार सुभाष सी गर्ग और कार्मिक विभाग के सचिव बी पी शर्मा भी इस समिति के सदस्य हैं। 

सुब्रमण्‍यम को 16 अक्‍टूबर 2014 को 3 साल के लिए मुख्‍य आर्थिक सलाहकार नियुक्‍त किया गया था। उन्‍हें पिछले साल ही सेवा विस्‍तार दिया गया था। उनको इस पर पर मई 2019 तक रहना था लेकिन इससे पहले ही उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया। वर्तमान में सुब्रमण्‍यम हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के केनेडी स्‍कूल ऑफ गवर्नमेंट में पब्लिक पॉलिसी के विजिटिंग लेक्‍चरर और पीटर्सन इंस्‍टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्‍स में सीनियर फेलो हैं।