A
Hindi News पैसा बिज़नेस Air India, BPCL में अपनी हिस्‍सेदारी बेचने के लिए अगले महीने रुचि पत्र आमंत्रित करेगी सरकार

Air India, BPCL में अपनी हिस्‍सेदारी बेचने के लिए अगले महीने रुचि पत्र आमंत्रित करेगी सरकार

सरकार ने नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया को धन जुटाने के लिए 500 करोड़ रुपए की गारंटी प्रदान की है।

Govt likely to invite EoI for stake sale in Air India, BPCL next month- India TV Paisa Govt likely to invite EoI for stake sale in Air India, BPCL next month

नई दिल्ली। एअर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) में हिस्सेदारी की बिक्री के लिए सरकार अगले महीने प्रारंभिक बोलियां आमंत्रित कर सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

घाटे में चल रही सरकारी एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया पर करीब 58,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। सूत्रों ने कहा कि बीपीसीएल और एअर इंडिया में हिस्सेदारी बेचने के लिए अगले महीने रुचि पत्र (ईओआई) आमंत्रित किए जाने की उम्मीद है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि बीपीसीएल जैसी बड़ी परिसंपत्तियों में हिस्सेदारी बेचने में समय लगेगा क्योंकि इसके लिए जांच-पड़ताल की जरूरत होती है। मंत्रिमंडल ने पिछले महीने बीपीसीएल में सरकार की 53.29 प्रतिशत हिस्सेदारी के विनिवेश के साथ कुछ प्रबंधन नियंत्रण स्थानांतरित करने को भी मंजूरी दी थी।

सरकार ने नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया को धन जुटाने के लिए 500 करोड़ रुपए की गारंटी प्रदान की है। एयरलाइन के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि इससे परिचालन जरूरतों के लिए नया वित्‍त पोषण हासिल करने में मदद मिलेगी।

Latest Business News