A
Hindi News पैसा बिज़नेस आगामी संसद सत्र में मोटर बिल पेश कर सकती है मोदी सरकार, नियम उल्‍लंघन पर भारी दंड का है प्रावधान

आगामी संसद सत्र में मोटर बिल पेश कर सकती है मोदी सरकार, नियम उल्‍लंघन पर भारी दंड का है प्रावधान

8000 ऐसे मार्ग खंडों की पहचान की गई है, जहां दुर्घटना का खतरा अधिक है। उन्हें ठीक किया जाएगा।

Govt looks to introduce Motor Bill in upcoming Parliament session- India TV Paisa Image Source : MOTOR BILL Govt looks to introduce Motor Bill in upcoming Parliament session

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार संसद के आगामी सत्र में मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक पेश करने की कोशिश करेगी। इस विधेयक में सड़क सुरक्षा के नियमों के उल्लंघन पर भारी दंड का प्रावधान का प्रस्ताव है।

 यह विधेयक राज्यसभा से मंजूरी के लिए लंबित था। लेकिन फरवरी में 16वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के स्थगित होने के बाद यह स्वयं ही संसद के पटल से गिर गया। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मोटर विधेयक के लिए कैबिनेट नोट तैयार है। एक बार इसे मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल जाए तो हम इसे संसद के आगामी सत्र में पेश कर देंगे।

 गडकरी ने मंगलवार को अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाला। उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधेयक को संसद से एक बार मंजूरी मिल जाने के बाद परिवहन क्षेत्र में कई सुधार होने की उम्मीद है। 
इस विधेयक में सड़क परिवहन क्षेत्र से संबंधित विभिन्न अपराधों के लिए भारी-भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया गया है। उन्होंने कहा कि 8000 ऐसे मार्ग खंडों की पहचान की गई है, जहां दुर्घटना का खतरा अधिक है। उन्हें ठीक किया जाएगा। 

Latest Business News