A
Hindi News पैसा बिज़नेस मई, 2017 तक तीन लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त सड़क परियोजनाएं आवंटित करेगी सरकार: गडकरी

मई, 2017 तक तीन लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त सड़क परियोजनाएं आवंटित करेगी सरकार: गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि सरकार ने मई, 2016 से मई, 2017 के दौरान तीन लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त प्रोजेक्ट्स के आवंटन का लक्ष्य रखा है।

सरकार का हाईवे बनाने पर जोर, सड़क प्रोजेक्ट के लिए आवंटित होंगे अतिरिक्त तीन लाख करोड़- India TV Paisa सरकार का हाईवे बनाने पर जोर, सड़क प्रोजेक्ट के लिए आवंटित होंगे अतिरिक्त तीन लाख करोड़

नई दिल्ली। राजमार्ग विकास की रफ्तार को तेज करने की प्रतिबद्धता जताते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार ने मई, 2016 से मई, 2017 के दौरान तीन लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त प्रोजेक्ट्स के आवंटन का लक्ष्य रखा है। गडकरी ने सीआईआई के राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा के निर्माण कार्यक्रम में कहा कि ये दो लाख करोड़ रुपए की परियोजनाओं के अतिरिक्त होंगी। इनमें से 1.55 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं पहले ही आवंटित की जा चुकी हैं।

देश में हाईवे का जाल बिछाना प्राथमिकता  

गडकरी ने कहा कि राजमार्गों का नेटवर्क बनाना सरकार की प्राथमिकता है, जिससे वृद्धि को प्रोत्साहन मिल सके। हम पहले ही 1.55 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं आवंटित कर चुके हैं, जिन्हें 26 मई तक दो लाख करोड़ रुपए पर पहुंचाया जाएगा।

केएमपी के बहुप्रतीक्षित पलवल मानेसर मार्ग का उद्घाटन

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार मजबूत आधारभूत ढांचे का निर्माण करते हुए ग्रामीण भारत के रूप को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है तथा राजमार्ग निर्माण की गति बढ़कर 20 किमी प्रतिदिन की हो गई है। कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर यहां मानेसर पलवल खंड में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) के बहुप्रतीक्षित 53 किमी के पलवल मानेसर मार्ग का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार आर्थिक विकास को गति देने के लिए राजमार्ग निर्माण कार्य को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Latest Business News