A
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार विभिन्न मार्गों पर शुरू करेगी सी-प्लेन सेवा: मांडविया

सरकार विभिन्न मार्गों पर शुरू करेगी सी-प्लेन सेवा: मांडविया

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार कई मार्गों पर पानी पर उतरने वाले विमानों की सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रही है।

सरकार विभिन्न मार्गों पर शुरू करेगी सी-प्लेन सेवा: मांडविया- India TV Paisa Image Source : PTI सरकार विभिन्न मार्गों पर शुरू करेगी सी-प्लेन सेवा: मांडविया

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार कई मार्गों पर पानी पर उतरने वाले विमानों की सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रही है। हाल में गुजरात में केवड़िया के समीप ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ से अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट के बीच देश की पहली समुद्री विमान सेवा शुरू होने के बाद उन्होंने यह बात कही है। बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री ने कहा कि प्रस्तावित मार्गों में दिल्ली-जयपुर, दिल्ली-उदयपुर, दिल्ली-जोधपुर और दिल्ली-बद्रीनाथ समेत अन्य मार्ग शामिल हैं।

मंत्री ने कहा कि प्रस्तावित सेवाएं अंडमान निकोबार और लक्षद्वीप के कई द्वीपों, गुवाहाटी रिवरफ्रंट, यमुना रिवरफ्रंट/दिल्ली (केंद्र के रूप में) से अयोध्या, टिहड़ी, श्रीनगर (उत्तराखंड), चंडीगढ़ और कई अन्य पर्यटक स्थलों को भी शामिल करेंगी। उन्होंने कहा कि इसका विकास बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग तथा नागर विमानन मंत्रलय के बीच सहयोग से किया जाएगा। पोत परिवहन मंत्रालय के अधीन आने वाला केंद्रीय लोक उपक्रम सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी लि.(एसडीसीएल) ने समुद्री विमान सेवा के लिये एयरलाइन परिचालकों से रूचि पत्र आमंत्रित किया है।

Latest Business News