A
Hindi News पैसा बिज़नेस ग्रासिम को FII सीमा बढ़ाने की मिली मंजूरी, अनिल अग्रवाल ने खरीदी एंग्‍लो अमेरिकन कंपनी में हिस्‍सेदारी

ग्रासिम को FII सीमा बढ़ाने की मिली मंजूरी, अनिल अग्रवाल ने खरीदी एंग्‍लो अमेरिकन कंपनी में हिस्‍सेदारी

आरबीआई ने आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज को विदेशी संस्‍थागत निवेशकों की हिस्सेदारी सीमा को मौजूदा 30 से बढ़ाकर 49% करने की अनुमति दी है।

ग्रासिम को FII सीमा बढ़ाने की मिली मंजूरी, अनिल अग्रवाल ने खरीदी एंग्‍लो अमेरिकन कंपनी में हिस्‍सेदारी- India TV Paisa ग्रासिम को FII सीमा बढ़ाने की मिली मंजूरी, अनिल अग्रवाल ने खरीदी एंग्‍लो अमेरिकन कंपनी में हिस्‍सेदारी

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज को विदेशी संस्‍थागत निवेशकों की हिस्सेदारी सीमा को मौजूदा 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने की अनुमति दे दी है।

बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने बताया कि रिजर्व बैंक ने अधिसूचित किया है कि ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड में  विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) व विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (FPI) चुकता पूंजी का 49 प्रतिशत तक निवेश कर सकते हैं। पहले यह सीमा 30 प्रतिशत थी। ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने निदेशक मंडल के स्तर पर इस बारे में आवश्यक प्रस्ताव पारित किया है।

अनिल अग्रवाल ने एंग्लो अमेरिकन कंपनी में खरीदी 11 प्रतिशत हिस्‍सेदारी  

भारत के धातु से खनन क्षेत्र के दिग्गज उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने ब्रिटेन की खनन कंपनी एंग्लो अमेरिकन में 11 प्रतिशत शेयर खरीदे हैं। लंदन स्टॉक एक्सचेंज के नोटिस में यह जानकारी दी गई है। इस तरह 11.44 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ लंदन में भारतीय अरबपति के स्वामित्व वाली वोल्कान होल्डिंग्स इन्वेस्टमेंट कंपनी एंग्लो अमेरिका में मताधिकार के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी शेयरधारक हो गई है।

लंदन स्टॉक एक्सचेंज के नोटिस में कहा गया है कि मंगलवार को कुल 16,06,85,162 शेयरों का लेनदेन किया गया। एक्सचेंज के 15 मार्च के नोटिस के अनुसार पिछले महीने वोल्कान इन्वेस्टमेंट्स ने एंग्लो अमेरिकन कंपनी में दो अरब पाउंड मूल्य के शेयरों की खरीद की मंशा जताई थी।

Latest Business News