A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST लागू होने में बचे हैं अब केवल आठ दिन, पुराना स्‍टॉक क्लियर करने के लिए रिटेलर्स दे रहे हैं भारी डिस्‍काउंट

GST लागू होने में बचे हैं अब केवल आठ दिन, पुराना स्‍टॉक क्लियर करने के लिए रिटेलर्स दे रहे हैं भारी डिस्‍काउंट

जीएसटी लागू होने में अब केवल 8 दिन शेष बचे हैं। रिटेल कारोबारी अपने स्‍टॉक को खत्‍म करने के लिए 30 से 60 प्रतिशत तक का भारी डिस्‍काउंट दे रहे हैं।

GST लागू होने में बचे हैं अब केवल आठ दिन, पुराना स्‍टॉक क्लियर करने के लिए रिटेलर्स दे रहे हैं भारी डिस्‍काउंट- India TV Paisa GST लागू होने में बचे हैं अब केवल आठ दिन, पुराना स्‍टॉक क्लियर करने के लिए रिटेलर्स दे रहे हैं भारी डिस्‍काउंट

नई दिल्‍ली। देश में नई अप्रत्‍यक्ष कर व्‍यवस्‍था जीएसटी लागू होने में अब केवल 8 दिन शेष बचे हैं। रिटेल कारोबारी अपने स्‍टॉक को खत्‍म करने के लिए 30 से 60 प्रतिशत तक का भारी डिस्‍काउंट दे रहे हैं।

विजय सेल्‍स के मैनेजिंग पार्टनर आशीष गुप्‍ता कहते हैं कि सरकार को अतिरिक्‍त धन देने से रिटेलर्स को नुकसान होगा इसलिए वे डिस्‍काउंट का सहारा लेकर जल्‍दी से जल्‍दी अपना पुराना स्‍टॉक क्लियर करना चाहते हैं। अपैरल रिटेलर्स भी डिस्‍काउंट का सहारा लेकर अपना स्‍टॉक खत्‍म करने में जुटे हैं।

वुडलैंड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर हरकीरत सिंह कहते हैं कि हमारी फुटवियर रेंज 18 प्रतिशत के टैक्‍स स्‍लैब में आती है, क्‍योंकि हमारे जूतों की सामान्‍य कीमत 2000 रुपए और इससे अधिक है। वर्तमान में पूरे देश में वैट 12 प्रतिशत है, जबकि एक जुलाई से हमें 18 प्रतिशत जीएसटी देना होगा, ऐसे में जूते महंगे हो जाएंगे। वुडलैंड अभी 40 प्रतिशत तक डिस्‍काउंट ऑफर कर रहा है।

गुप्‍ता ने कहा कि एक जुलाई से कुछ चीजें महंगी हो जाएंगी। एक तो कंपनियां अपने उत्‍पादों के दाम बढ़ाएगी, वहीं दूसरी और तब ज्‍यादा टैक्‍स भी देना होगा अौर रिटेलर्स उस समय कोई डिस्‍काउंट भी नहीं देंगे। ऐसे में खरीदारी करने का यह सबसे बेहतर मौका है।

Latest Business News