A
Hindi News पैसा बिज़नेस #Strike: 10 दिनों से टाटा नैनो का उत्पादन बंद, गुजरात सरकार ने हड़ताल को किया अवैध घोषित

#Strike: 10 दिनों से टाटा नैनो का उत्पादन बंद, गुजरात सरकार ने हड़ताल को किया अवैध घोषित

गुजरात के श्रम विभाग ने टाटा नैनो के साणंद स्थित कारखाने में हड़ताल को अवैध घोषित कर दिया है और इस मामले को औद्योगिक न्यायाधिकरण के पास भेजा है।

#Strike: 10 दिनों से टाटा नैनो का उत्पादन बंद, गुजरात सरकार ने हड़ताल को किया अवैध घोषित- India TV Paisa #Strike: 10 दिनों से टाटा नैनो का उत्पादन बंद, गुजरात सरकार ने हड़ताल को किया अवैध घोषित

अहमदाबाद। गुजरात के श्रम विभाग ने टाटा नैनो के साणंद स्थित कारखाने में हड़ताल को अवैध घोषित कर दिया है और इस मामले को औद्योगिक न्यायाधिकरण के पास भेजा है। इस प्लांट के कर्मचारी पिछले 10 दिनों से हड़ताल पर है। इसके कारण नैनो का उत्पादन ठप्प हो गया है। कर्मचारी कुछ निलंबित अपने साथियों को बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

कर्मचारियों पर दर्ज होगा आपराधिक मामला

सहायक श्रम आयुक्त एम एस पटेल ने कहा, हमने औद्योगिक विवाद निषिद्ध कानून के तहत हड़ताल को अवैध घोषित करते हुए प्रबंध व यूनियन नेताओं को आदेश जारी किया है। अगर श्रमिक हड़ताल जारी रखते हैं तो हम कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करेंगे। टाटा मोटर्स के एक अधिकारी ने कहा कि निषेधात्मक आदेश लागू होने के मद्देनजर हालात सामान्य होने की उम्मीद है।

तस्वीरों में देखिए टाटा जिका

इसलिए हड़ताल पर है कर्मचारी

साणंद प्लांट के लगभग 420 कर्मचारी 23 फरवरी से हड़ताल पर हैं। ये कुछ निलंबित श्रमिकों को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। हड़ताली श्रमिकों के प्रवक्ता हरपालसिंह झाला ने कहा- हमें पत्र मिल गया है लेकिन हड़ताल समाप्त करने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। मामले पर विचार चल रहा है। इस हड़ताल की वजह से नैनो का उत्पादन बूरी तरह प्रभावित हुआ है और ग्राहकों को डिलिवरी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

Latest Business News