A
Hindi News पैसा बिज़नेस हरियाणा के CM खट्टर ने बिजली बिल अधिभार छूट योजना की घोषणा की

हरियाणा के CM खट्टर ने बिजली बिल अधिभार छूट योजना की घोषणा की

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने बिजली उपभोक्ताओं को बकाये के भुगतान के लिए एक और मौका देने के लिए बिजली बिल अधिभार छूट योजना 2017 शुरू करने की घोषणा की है।

हरियाणा के CM खट्टर ने बिजली बिल अधिभार छूट योजना की घोषणा की- India TV Paisa हरियाणा के CM खट्टर ने बिजली बिल अधिभार छूट योजना की घोषणा की

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिजली उपभोक्ताओं को बकाये के भुगतान के लिए एक और मौका देने के लिए आज बिजली बिल अधिभार छूट योजना 2017 शुरू किए जाने की घोषणा की है। योजना के तहत जिन ग्राहकों के बिजली बिल बकाया हैं और जो पहले अधिभार छूट योजना का लाभ नहीं ले सके हैं, उन्हें बकाये के भुगतान के लिए एक और मौका दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : UMANG दिलाएगा सरकारी दफ्तरों के चक्‍कर लगाने से मुक्ति, घर बैठे हो जाएंगे 200 से अधिक काम

बुधवार को जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार उपभोक्ता बकाया बिजली बिल बिना अधिभार के दे सकते हैं। वे ताजा बिल के साथ पूरी राशि एक साथ या छह बराबर-बराबर मासिक किस्तों में दे सकते हैं। अधिभार छूट योजना 2017 तत्काल प्रभाव से अमल में आ गई है और 31 मई तक प्रभाव में रहेगी।

इससे पहले, 2016 में राज्य सरकार बिजली बिल अधिभार छूट योजना लेकर आई थी जिसका मकसद बिजली बिल के बकाये के भुगतान के लिए ग्राहकों को एक मौका देना था और उसका परिणाम अच्छा रहा था। विज्ञप्ति के अनुसार, नोटबंदी के कारण बड़ी संख्या में ग्राहक इस योजना से जुड़ नहीं पाए और ऐसे ग्राहकों की मांग थी कि यह योजना दोबारा लाई जाए।

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किया स्पष्ट, सरकार की कृषि आय पर टैक्स लगाने की नहीं है कोई योजना

मौजूदा योजना के तहत उपभोक्ता बकाये बिल का भुगतान करते हैं, उन्हें अधिभार देने की जरूरत नहीं होगी। विज्ञप्ति के अनुसार, इससे न केवल बिजली वितरण कंपनियों के वित्तीय नुकसान में कमी आएगी बल्कि उपभोक्ताओं को चूककर्ताओं की सूची से नाम हटाने में भी मदद मिलेगी।

Latest Business News