A
Hindi News पैसा बिज़नेस HCL Tech 1,000 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करेगी इक्विटी बायबैक, निवेशकों को मिलेंगे 3500 करोड़ रुपए

HCL Tech 1,000 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करेगी इक्विटी बायबैक, निवेशकों को मिलेंगे 3500 करोड़ रुपए

भारत की चौथी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी HCL Tech ने बुधवार को कहा है कि वह एक हजार रुपए प्रति शेयर के हिसाब से निवेशकों से कंपनी के शेयर वापस खरीदेगी।

HCL Tech 1,000 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करेगी इक्विटी बायबैक, निवेशकों को मिलेंगे 3500 करोड़ रुपए- India TV Paisa HCL Tech 1,000 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से करेगी इक्विटी बायबैक, निवेशकों को मिलेंगे 3500 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। भारत की चौथी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विसेस कंपनी HCL Tech ने बुधवार को कहा है कि वह एक हजार रुपए प्रति शेयर के हिसाब से निवेशकों से कंपनी के शेयर वापस खरीदेगी। इस हिसाब से कंपनी मौजूदा ट्रेडिंग कीमत पर निवेशकों को 17 प्रतिशत का प्रीमियम देगी। बुधवार को कंपनी का शेयर 1.16 फीसदी की गिरावट के साथ 855 रुपए के स्‍तर पर बंद हुआ है।

एचसीएल ने कहा है कि 25 मई तक जिन इक्विटी शेयरधारकों के पास कंपनी के शेयर रिकॉर्ड होंगे, उन्‍हें ऑफर लेटर भेजे जाएंगे। पिछले महीने शेयरधारकों ने बायबैक योजना को अपनी मंजूरी दी थी। इस बायबैक कार्यक्रम के खुलने और बंद होने की तिथि के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

भारतीय आईटी कंपनियों पर अतिरिक्‍त नगदी को अपने शेयरधारकों को डिविडेंड या बायबैक के जरिये लौटाने का भारी दबाव है। इस महीने की शुरुआत में टीसीएस ने 16,000 करोड़ रुपए के बायबैक ऑफर की घोषणा की थी। इस पर अभी काम चल रहा है। वहीं इंफोसिस ने भी 13,000 करोड़ रुपए के बायबैक की योजना बनाई है। इस साल की शुरुआत में कॉग्‍नीजेंट ने 3.4 अरब डॉलर के बायबैक की घोषणा की थी।

Latest Business News