A
Hindi News पैसा बिज़नेस एचडीएफसी बैंक का कर्ज हुआ सस्‍ता, बैंक ने बेस रेट में की 0.05 फीसदी कटौती

एचडीएफसी बैंक का कर्ज हुआ सस्‍ता, बैंक ने बेस रेट में की 0.05 फीसदी कटौती

भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी आधार दर या न्यूनतम ऋण दर 0.05 फीसदी घटाकर 9.30 फीसदी कर दी है।

एचडीएफसी बैंक का कर्ज हुआ सस्‍ता, बैंक ने बेस रेट में की 0.05 फीसदी कटौती- India TV Paisa एचडीएफसी बैंक का कर्ज हुआ सस्‍ता, बैंक ने बेस रेट में की 0.05 फीसदी कटौती

नई दिल्‍ली। भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी आधार दर या न्यूनतम ऋण दर 0.05 फीसदी घटाकर 9.30 फीसदी कर दी है। आधार दर में कटौती से बैंक के सभी प्रकार के कर्ज सस्ते हो जाएंगे। एचडीएफसी बैंक के कोषाध्यक्ष आशीष पार्थसारथी ने कहा कि तिमाही समीक्षा के आधार पर बैंक ने अपनी आधार दर घटाने का फैसला किया है।

संशोधित दर बैंकिंग उद्योग में सबसे कम दर में से है। नई दर सोमवार से लागू हो गई है। इससे पहले इसी साल सितंबर में एचडीएफसी बैंक ने अपनी आधार दर को घटाकर 9.35 फीसदी किया था। बैंक अपनी आधार दर से कम पर ग्राहक को ऋण नहीं दे सकते। मियादी जमा (एफडी) की दरों में कटौती के बारे में पूछे जाने पर पार्थासारथी ने कहा कि यह पिछले तीन-चार सप्ताह से स्थिर है। इंतजार करें और देखें।

एयरटेल ने अगेरे में किया 74 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण 

दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने मध्य प्रदेश में 4जी स्पेक्ट्रम रखने वाली अगेरे वायरलेस में 74 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। हालांकि, कंपनी ने सौदे का वित्तीय ब्योरा नहीं दिया है। एयरटेल ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि 27 अक्‍टूबर, 2015 को अगेरे वायरलेस ब्रॉडबैंड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के भारती एयरटेल लिमिटेड में विलय के बारे में सूचना दी गई थी। भारती एयरटेल ने अब बीएसई को सूचित किया है कि उसने अगेरे में 74 फीसदी हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है। अगेरे के पास मध्य प्रदेश सेवा क्षेत्र (जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य भी शामिल है) में 20 मेगाहर्ट्ज 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम है, जिसका इस्तेमाल 4जी सेवाओं के लिए होता है। कंपनी को 2010 में यह स्पेक्ट्रम 124.66 करोड़ रुपए में हासिल किया था, लेकिन उसने अभी तक सेवाएं शुरू नहीं की हैं।

Latest Business News