A
Hindi News पैसा बिज़नेस एचडीएफसी के निदेशक मंडल ने एचडीएफसी लाइफ-मैक्स के विलय प्रस्ताव को मंजूरी दी

एचडीएफसी के निदेशक मंडल ने एचडीएफसी लाइफ-मैक्स के विलय प्रस्ताव को मंजूरी दी

एचडीएफसी के डायरेक्टर्स ने मैक्स लाइफ और मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के बीमा कंपनी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस में विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

एचडीएफसी, लाइफ-मैक्स के विलय प्रस्ताव को मंजूरी, बनेगी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी- India TV Paisa एचडीएफसी, लाइफ-मैक्स के विलय प्रस्ताव को मंजूरी, बनेगी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी

मुंबई। एचडीएफसी के निदेशक मंडल ने मैक्स लाइफ और मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के अपनी बीमा कंपनी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस में विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। विलय होने के बाद इकाई निजी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी होगी।

एचडीएफसी ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल की हुई बैठक में मैक्स लाइफ और मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज के अपनी बीमा कंपनी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस में विलय को मंजूरी दे दी। विलय के बाद इकाई का कुल प्रीमियम करीब 26,000 करोड़ रुपए और प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति एक लाख करोड़ रुपए से अधिक रहने का अनुमान है। जीवन बीमा खंड में निजी कंपनियों में केवल आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस की प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति एक लाख करोड़ रुपए है।

एचडीएफसी ने लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कराया पहला मसाला बांड जुटाए

आवास ऋण का कारोबार करने वाले भारत के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े वित्तीय संस्थान एचडीएफसी ने पहली बार भारत से बाहर लंदन स्टॉक एक्सचेंज में मसाला बांड यानी रुपए में अंकित बांड जारी कर आज 30 अरब रुपए जुटाए है। इसे वित्तीय क्षेत्र में एक ऐतिहासिक घटना बताया गया है और इससे ब्रिटेन के साथ भारत के संबंध मजबूत होंगे। ब्रिटेन ने हाल में यूरोपीय संघ से बाहर होने का निर्णय किया है। ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हैमंड ने इस मसाला बांड निर्गम को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह लंदन के बाजार में भरोसे का एक बड़ा प्रदर्शन है।

Latest Business News