A
Hindi News पैसा बिज़नेस HDFC बेचेगी गुड होस्ट में अपनी 24.48 प्रतिशत हिस्सेदारी, भारत रोड नेटवर्क बेच रही है ओडिशा की सड़क परियोजनाएं

HDFC बेचेगी गुड होस्ट में अपनी 24.48 प्रतिशत हिस्सेदारी, भारत रोड नेटवर्क बेच रही है ओडिशा की सड़क परियोजनाएं

एचडीएफसी ने अगस्त 2018 में गुड होस्ट में 25.01 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 69.5 करोड़ रुपये में किया था।

HDFC to sell 24.48 pc stake in Good Host- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO HDFC to sell 24.48 pc stake in Good Host

नई दिल्‍ली। आवास ऋण कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने गुड होस्ट में अपनी 24.48 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए करार किया है। गुड होस्ट छात्र-छात्राओं के लिए आवास सुविधाओं का प्रबंधन करती है। इस हिस्सेदारी बिक्री से एचडीएफसी को 232.81 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे।

एचडीएफसी लि. ने बुधवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसने एक रुपये के 47,75,241 शेयरों की बिक्री का करार किया है। यह गुड होस्ट की जारी और चुकता शेयर पूंजी का 24.48 प्रतिशत है। एचडीएफसी ने कहा कि उसकी कुल शेयर बिक्री 232.81 करोड़ रुपये रहेगी। गुड होस्ट होस्टल सेवाएं, गेस्ट हाउस सेवाएं, सर्विस अपार्टमेंट और होस्टल सेवाओं के लिए पट्टे पर संपत्ति उपलब्ध कराती है। वित्त वर्ष 2019-20 में गुड होस्ट का कारोबार 112.60 करोड़ रुपये रहा था। एचडीएफसी ने अगस्‍त 2018 में गुड होस्‍ट में 25.01 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण 69.5 करोड़ रुपये में किया था।

भारत रोड नेटवर्क ने अपनी ओडिशा की सड़क परियोजनाओं की बिक्री के लिए करार किया

भारत रोड नेटवर्क लि. (बीआरएनएल) ने अपनी ओडिशा की सड़क परियोजनाओं की बिक्री के लिए इंडिया हाईवे कन्सेशंस ट्रस्ट के साथ करर किया है। यह एक संरचना निवेश न्यास है जिसकी स्थापना कनाडा की संस्थागत निवेशक सीडीपीक्यू ने की है।

भारत रोड नेटवर्क लि.ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी ने इंडिया हाईवे कन्सेशंस के साथ प्रतिभूति खरीद करार किया है। यह करार एक निवेश प्रबंधक के जरिये किया गया है। इसके तहत भारत रोड नेटवर्क लि.द्वारा श्री जगन्नाथ एक्सप्रेसवेज प्राइवेट लि.में अपनी समूची हिस्सेदारी की बिक्री की जाएगी। भारत रोड नेटवर्क ने कहा है कि प्रस्तावित सौदे का मूल्य ऋण के समायोजन और अन्य पूंजीगत तथा परिचालन लागत के हिसाब से तय होगा। बीआरएनएल 40 प्रतिशत के साथ इस परियोजनाओं में सबसे बड़ी शेयरधारक है।

Latest Business News