A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली-NCR में CNG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे प्रति किलोग्राम की हुई वृद्धि

दिल्ली-NCR में CNG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे प्रति किलोग्राम की हुई वृद्धि

दिल्ली एनसीआर में CNG की कीमतों में 25 पैसे से लेकर 30 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। नई कीमतें शुक्रवार रात 12 बजे से लागू हो गई हैं।

Costly Gas: दिल्ली-NCR में CNG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे प्रति किलोग्राम तक महंगी हुई गैस- India TV Paisa Costly Gas: दिल्ली-NCR में CNG की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, 30 पैसे प्रति किलोग्राम तक महंगी हुई गैस

नई दिल्‍ली। दिल्ली और राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कम्‍प्रेस्‍ड नैचुरल गैस (CNG) की कीमतों में वृद्धि हुई है। सीएनसी की आपूर्तिकर्ता कंपनी इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने बताया कि दिल्‍ली में सीएनजी की कीमतों में 25 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। इस वृद्धि के बाद दिल्‍ली में सीएनजी की नई कीमत 36.85 रुपए प्रति किलोग्राम होगी। नई कीमतें शुक्रवार की मध्‍यरात्रि से लागू हो चुकी हैं।

आईजीएल ने विज्ञप्ति में बताया कि राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में 30 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। यहां सीएनजी की नई कीमत 42.20 रुपए प्रति किलोग्राम होगी। आईजीएल ने कहा कि अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपए के कमजोर होने से गैस का आयात महंगा हुआ है, इसकी वजह से गैस की कीमतों में वृद्धि करना अनिवार्य हो गया था।

तस्‍वीरों में देखिए सीएनजी कार

cng cars

grand-i-10

maruti-wagon-r

alto-k10

tata-nano

tata-indica

नॉन-पीक टाइम पर मिलेगा डिस्‍काउंट

नॉन पीक टाइम में सीएनजी रिफलिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से शुरू की गई डिस्‍काउंट स्‍कीम आगे भी जारी रहेगी। इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड ने बताया कि चुनिंदा 230 आउटलेट्स पर रात 12 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सीएनजी रिफलिंग पर 1.50 रुपए प्रति किलोग्राम का डिस्‍काउंट दिया जा रहा है और यह स्‍कीम आगे भी जारी रहेगी। इस दौरान सीएनजी की कीमत दिल्‍ली में 35.35 रुपए प्रति किलोग्राम तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 40.70 रुपए प्रति किलोग्राम होगी।

Latest Business News