A
Hindi News पैसा बिज़नेस Hike मैंसेजर ने टेनसेंट, फॉक्‍सकॉन व अन्‍य से जुटाए 17.5 करोड़ डॉलर, कंपनी की वैल्‍यू हुई 1.4 अरब डॉलर

Hike मैंसेजर ने टेनसेंट, फॉक्‍सकॉन व अन्‍य से जुटाए 17.5 करोड़ डॉलर, कंपनी की वैल्‍यू हुई 1.4 अरब डॉलर

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म हाइक (Hike) मैंसेजर ने बताया कि उसने बाजार से 17.5 करोड़ डॉलर का नया धन जुटाया है।

Hike मैंसेजर ने टेनसेंट, फॉक्‍सकॉन व अन्‍य से जुटाए 17.5 करोड़ डॉलर, कंपनी की वैल्‍यू हुई 1.4 अरब डॉलर- India TV Paisa Hike मैंसेजर ने टेनसेंट, फॉक्‍सकॉन व अन्‍य से जुटाए 17.5 करोड़ डॉलर, कंपनी की वैल्‍यू हुई 1.4 अरब डॉलर

नई दिल्ली। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म हाइक (Hike) मैंसेजर ने बताया कि उसने बाजार से 17.5 करोड़ डॉलर का नया धन जुटाया है। यह धन टेनसेंट होल्डिंग्स व फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप की अगुवाई वाले निवेशकों से जुटाया गया है। हाइक के वित्तपोषक भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती के बेटे केविन मित्तल हैं। उन्होंने बताया कि नए दौर के इस निवेश में मौजूदा निवेशक टाइगर ग्लोबल, भारती व सॉफ्टबैंक ग्रुप शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस निवेश में कंपनी का मूल्यांकन लगभग 1.4 अरब डॉलर आंका गया है। इसके साथ ही कंपनी में कुल निवेश बढ़कर 25 करोड़ डॉलर हो गया है।

कंपनी ने निकट भविष्य में प्रौद्योगिकी व लोगों के अधिग्रहण की इच्छा जताई है लेकिन आईपीओ की संभावना को खारिज कर दिया है। मित्तल ने कहा, हम इस राशि का इस्तेमाल सेवाओं, लोगों सहित अन्य क्षेत्रों में करेंगे। आईपीओ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, अभी तो हमारी यात्रा शुरू हुई है। इस कारोबार में हम केवल साढ़े तीन साल से हैं। किसी कारोबार को परिपक्व होने में 6-8 साल लगते हैं। उल्लेखनीय है कि जनवरी 2016 में हाइक ने कहा था कि उसके यूजर्स की संख्या 10 करोड़ हो गई है। हाइक के 95 फीसदी यूजर्स भारत में हैं।

हाइक मैसेंजर आम लोगों तक ले जाने का लक्ष्‍य: केविन 

हाइक मैसेंजर के संस्‍थापक 28 वर्षीय केविन मित्तल की भारती एयरटेल से जुड़ने की कोई योजना नहीं है और वे अपने मैसेंजर एप हाइक पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। केविन का कहना है कि वे हाइक मैसेंजर को आम लोगों तक ले जाना चाहते हैं। वे इसी को लेकर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। हाइक की शुरुआत दिसंबर 2012 में हुई थी।

Latest Business News