A
Hindi News पैसा बिज़नेस Reliance Jio के आने से ऐसे बदलेगी आपकी जिदंगी, मोबाइल ही नहीं कार और गार्डन भी हो जाएंगे डिजिटल

Reliance Jio के आने से ऐसे बदलेगी आपकी जिदंगी, मोबाइल ही नहीं कार और गार्डन भी हो जाएंगे डिजिटल

5 सितंबर को Reliance Jioदुनिया की सबसे सस्ती 4G सर्विस लॉन्च करेगी। इससे मोबाइल ही नहीं कार और गार्डन भी डिजिटल हो जाएंगे।

Reliance Jio के आने से ऐसे बदलेगी आपकी जिदंगी, मोबाइल ही नहीं कार और गार्डन भी हो जाएंगे डिजिटल- India TV Paisa Reliance Jio के आने से ऐसे बदलेगी आपकी जिदंगी, मोबाइल ही नहीं कार और गार्डन भी हो जाएंगे डिजिटल

नई दिल्ली। क्या आपने कभी अपनी कार और गार्डन से बात कीं है। तो शायद आपका जवाब नहीं होगा, लेकिन 4G के आने से आम आदमी की जिदंगी में कई बड़े बदलाव आएंगे। एक ओर मनोरंजन के साधन और बढ़ जाएंगे। वहीं, घरेलू और ऑफिस के काम, घर बैठकर आसानी से किए जा सकेंगे।

ये भी पढ़े: रिलायंस जियो के आने से आपको होंगे ये पांच फायदे

5 सितंबर को लॉन्च होगी 4G सर्विस

Reliance Jio 5 सितंबर को अपनी 4G सेवाओं का कॉमर्शियल लॉन्च करेगी। इन जियो की सस्ती 4G सर्विस की घोषणाओं से अन्य टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किलें बढ़ गई है, लेकिन आम आदमी को इसका बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है। जिन देशों में 4G तकनीक का प्रयोग पहले से हो रहा है। वहां लोगों की जिंदगी में कुछ ऐसा ही हो रहा है। आपकों बतादें 4G कवरेज क्षेत्र वाले देशों की बात हो तो भारत का नंबर 14वां नंबर है। जिसका 74 फीसदी हिस्सा अब तक 4जी नेटवर्क को कवर करता है। वैसे इस सूची में पहला स्थान दक्षिण कोरिया है, यहां 99 फीसदी क्षेत्र पर 4G नेटवर्क है।
ये भी पढ़े: सस्ते 4G स्मार्टफोन लाएगी जोलो, सितंबर में लॉन्च होने वाले फोन की कीमत 4500 से 10000 रुपए

आपकी जिदंगी में आएंगे ये बदलाव

डिजिटल हो जाएंगी ये सभी चीजे: एक रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक जिन देशों में 4G सेवाएं उपलब्ध है। उन देशों में कई सुविधाओं से कनेक्टीविटी बढ़ी है। जैसे कार से अधिक गर्म होने पर मैसेज आना। फ्रिज बताता है, सामान खत्म। आने वाले समय में गार्डन सलाह देगा, मौसम खराब होने वाला है अथवा पौधों को पानी की जरूरत है। यानि जो कुछ आपके आसपास है सब पर कंट्रोल।

लाइव टीवी का बढ़ेगा क्रेज: बफरिंग की समस्या खत्म हो जाएगी। अब लाइव और मोबाइल टीवी का क्रेज बढ़ा जाएगा। मोबाइल दर्शकों के हिसाब से विज्ञापन तैयार होने लगे हैं। माना जा रहा है कि  मोबाइल ही सिनेमा हो जाएगा, क्योंकि जिन देशों में 4G का इस्तेमाल हो रहा है। वहां इस तरह के बड़े बदलाव आए है।

ऑफिस का काम उंगुलियां पर: 4G के बाद मोबाइल स्किल्स से ही आपकी प्रोफेशनल चीजें तय होना शुरू होने लगेंगी। कॉन्फ्रेंसिंग, मीटिंग आदि काम मोबाइल से होने लगेगी।

मनोरंजन ही मोबाइल: ऑनलाइन गेम खेलने का ट्रेंड बढ़ेगा। मूवी देखते वक्त बफरिंग नहीं होगी।

Latest Business News