A
Hindi News पैसा बिज़नेस GST के बाद साबुन-डिटर्जेंट हुए सस्‍ते, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ प्रोडक्‍ट्स के दाम में की कटौती

GST के बाद साबुन-डिटर्जेंट हुए सस्‍ते, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ प्रोडक्‍ट्स के दाम में की कटौती

एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) के क्रियान्वयन के बाद अपने कुछ डिटर्जेंट और साबुन के दामों में कटौती की है।

GST के बाद साबुन-डिटर्जेंट हुए सस्‍ते, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ प्रोडक्‍ट्स के दाम में की कटौती- India TV Paisa GST के बाद साबुन-डिटर्जेंट हुए सस्‍ते, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ प्रोडक्‍ट्स के दाम में की कटौती

नई दिल्ली एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) के क्रियान्वयन के बाद अपने कुछ डिटर्जेंट और साबुन के दामों में कटौती की है। कंपनी ने GST में मिले कर लाभ का फायदा ग्राहकों को देने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने डिटर्जेंट साबुन रिन बार (250 ग्राम) का दाम 18 से घटाकर 15 रुपए कर दिया है। सर्फ एक्सेल बार का दाम 10 रुपए ही रखा गया है लेकिन इसका वजन 95 ग्राम से बढ़ाकर 105 ग्राम कर दिया गया है। इसी तरह HUL डव बाथिंग बार पर 33 प्रतिशत अतिरिक्त की पेशकश कर रही है।

यह भी पढ़ें : पहले से तैयार मकानों को GST के तहत नहीं मिलेगी राहत, खरीदारों को चुकानी होगी अधिक कीमत

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि,

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने पहले ही कहा था कि वह GST का शुद्ध फायदा ग्राहकों को देगी।

कंपनी मुख्य रूप से व्हील, रिन, सर्फ एक्सेल, कम्फर्ट, सनलाइट, विम, डोमेक्स तथा होमकेयर खंड में लक्स, लिरिल, हमाम, सनसिल्क, रेक्सोना, लाइफबॉय, डव और पीयर्स जैसे ब्रांडों की बिक्री करती है। इसके अलावा कंपनी टूथपेस्‍ट और रोजमर्रा के इस्‍तेमाल में आने वाली कई और चीजों की बिक्री करती है।

यह भी पढ़ें : PNB के Maestro डेबिट कार्ड इस महीने के अंत तक हो जाएंगे ब्‍लॉक, बैंक अपने ग्राहकों को देगा नया कार्ड

Latest Business News