A
Hindi News पैसा बिज़नेस I-Tel पेश करेगी भारतीय बाजार में 30 मोबाइल हैंडसेट

I-Tel पेश करेगी भारतीय बाजार में 30 मोबाइल हैंडसेट

चीन के ट्रांसियन होल्डिंग्स समूह की सब्सिडियरी आईटेल का इस साल के अंत तक भारत में हर माह दस लाख से अधिक हैंडसेट बेचने का लक्ष्य है।

I-Tel पेश करेगी भारतीय बाजार में 30 मोबाइल हैंडसेट, हर माह दस लाख यूनिट बिक्री का है लक्ष्‍य- India TV Paisa I-Tel पेश करेगी भारतीय बाजार में 30 मोबाइल हैंडसेट, हर माह दस लाख यूनिट बिक्री का है लक्ष्‍य

नई दिल्ली। भारत के तेजी से बढते मोबाइल फोन बाजार में बड़ी हिस्सेदारी का उद्देश्य लेकर उतरी चीन के ट्रांसियन होल्डिंग्स समूह की सब्सिडियरी आईटेल का इस साल के अंत तक भारत में हर माह दस लाख से अधिक हैंडसेट बेचने का लक्ष्य है।

हाल में ही भारत में अपना परिचालन शुरू करने वाली इस कंपनी ने दिसंबर तक स्थानीय बाजार में लगभग तीस नए हैंडसेट पेश करने की योजना बनाई है, जिनमें स्मार्टफोन व फीचर फोन शामिल होंगे। कंपनी अपने उभोक्ताओं को 3जी और 4जी प्रौद्योगिकी वाले स्मार्टफोन भी उपलब्ध कराएगी।  आइटेल मोबाइल के सीईओ सुधीर कुमार ने कहा कि उन्होंने अभी पिछले महीने भारतीय बाजार में कदम रखा है और फीचर व स्मार्टफोन वर्ग में पांच तरह के हैंडसेट पेश किए हैं। इनकी कीमत 700 रुपए से लेकर 7,000 रुपए तक है। कंपनी ने फिलहाल पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार व झारखंड सहित उत्तर भारत के 11 राज्यों में अपने हैंडसेट पेश किए हैं और जुलाई तक उसकी दक्षिण भारतीय बाजारों में कदम रखने की योजना है।

एक जनवरी 2017 से हर बिकने वाले नए मोबाइल फोन में पैनिक बटन अनिवार्य, संकट की स्थिति से निपटना होगा आसान

मूल उपकरण एवं प्रौद्योगिकी कंपनी ट्रांजियन होल्डिंग इस समय 30 से अधिक देशों में काम कर रही है। कंपनी ने भारत में पहला कारखाना नोएडा में स्थापित किया है। कंपनी डिजाइन से लेकर विनिर्माण तक सारा काम खुद करती है। नोएडा कारखाने की क्षमता 3-5 लाख हैंडसेट की है। कुमार ने कहा कि आईटेल भारत को बड़े और संभावनाशील बाजार के रूप में देखती है। उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि अक्‍टूबर तक हमारी बिक्री दस लाख मासिक हो जाएगी।  कंपनी के फोन फिलहाल केवल खुदरा स्टोरों पर ही उपलब्ध होंगे यानी वह इन्हें ऑनलाइन नहीं बेच रही है। हालांकि कंपनी का एक नया ब्रांड इन्फीनिक्स दीवाली तक आएगा, जिसमें स्मार्टफोन के साथ-साथ टेबलेट भी उपलब्ध होंगे और इस ब्रांड के उत्पाद केवल ऑनलाइन ही उपलब्ध होंगे।

Latest Business News