A
Hindi News पैसा बिज़नेस जाली नोट मामले की जांच कर रहा है ICICI बैंक, एटीएम से निकला था 2,000 का नकली नोट

जाली नोट मामले की जांच कर रहा है ICICI बैंक, एटीएम से निकला था 2,000 का नकली नोट

निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक ICICI बैंक ने सोमवार को इस संभावना से इनकार किया कि उसकी एटीएम मशीनों से जाली नोट निकले हैं। बैंक मामले की जांच कर रहा है।

जाली नोट मामले की जांच कर रहा है ICICI बैंक, एटीएम से निकला था 2,000 का नकली नोट- India TV Paisa जाली नोट मामले की जांच कर रहा है ICICI बैंक, एटीएम से निकला था 2,000 का नकली नोट

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक  ने सोमवार को इस संभावना से इनकार किया कि उसकी एटीएम मशीनों से जाली नोट निकले हैं। बैंक ने हरियाणा के रोहतक में एक ग्राहक को उसके एटीएम से 2,000 का नकली नोट निकलने के मामले की जांच कर रहा है। इन नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है। इसके अलावा कुछ अन्य नोटों पर एक कदम स्वच्छता की ओर और भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा है।

ICICI बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि बैंक ने अत्याधुनिक नोट छांटने वाली मशीनें लगाई हैं जिनसे प्रतिदिन लाखों की संख्या में नोटों की गुणवत्ता की जांच की जाती है। उन्होंने ने कहा कि यदि मशीनों की जांच के बाद कोई नोट रिजर्व बैंक के सुरक्षा उपायों पर खरा नहीं उतरता है, तो उसी नोट की बैंक के बेहद अनुभवी अधिकारियों द्वारा हाथ से जांच की जाती है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई जाली नोट मिलता है तो उसे अलग कर दिया जाता है और स्थानीय पुलिस को सूचना दी जाती हैं। ऐेसे में बैंक के एटीएम नेटवर्क से जाली नोट निकलने की संभावना नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि हम इस घटना की जांच की मांग कर रहे हैं।

देश के कई एटीएम से निकल चुका है नकली नोट

  • इससे पहले दिल्ली में एसबीआई के एटीएम से इसी तरह नकली नोट निकलने का मामला सामने आया था।
  • वहीं 25 फरवरी को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एसबीआई के एक और एटीएम से 2,000 के नोट की स्कैन की गई प्रति निकली।

Latest Business News