A
Hindi News पैसा बिज़नेस Idea सेल्युलर ने इंटरनेट डेटा पैक की कीमतों में की 45 फीसदी तक की कटौती

Idea सेल्युलर ने इंटरनेट डेटा पैक की कीमतों में की 45 फीसदी तक की कटौती

आइडिया (Idea) सेल्युलर ने शुक्रवार को मोबाइल इंटरनेट के दाम कटौती की घोषणा की है। इस कटौती को रिलायंस जियो के लॉन्च से जोड़कर देखा जा रहा है।

Idea ग्राहकों को अब मिलेगा पहले से ज्‍यादा, कंपनी देगी पुरानी कीमत पर 45 फीसदी तक ज्‍यादा इंटरनेट डेटा- India TV Paisa Idea ग्राहकों को अब मिलेगा पहले से ज्‍यादा, कंपनी देगी पुरानी कीमत पर 45 फीसदी तक ज्‍यादा इंटरनेट डेटा

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया (Idea) सेल्युलर ने शुक्रवार को मोबाइल इंटरनेट के दाम में कटौती की घोषणा की है। इस कटौती को रिलायंस जियो के लॉन्च से जोड़कर देखा जा रहा है। 17.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाली इस कंपनी ने कहा है कि प्रीपेड ग्राहकों के 4G, 3G और 2G के 1GB से कम के सैशे पैक्स पर 45 फीसदी ज्यादा डेटा का लाभ मिलेगा। नई दरें देशभर के सभी सर्किलों में शुक्रवार से लागू हो गईं हैं।

कंपनी के मुख्य मार्केटिंग ऑफिसर शशि शंकर का कहना है कि, ” इंटरनेट, इंडियन इकनॉमी और डिजिटल इंडिया का बहुत बड़ा हिस्सा है। हम चाहते हैं कि हमारे किफायती प्रोडक्ट के जरिए इंटरनेट का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचे। उम्मीद है कि इससे एक नेट क्रांति देखने को मिलेगी और इसका असर देश के हर क्षेत्र में देखने को मिलेगा।”

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “अब आइडिया यूज़र को 1 जीबी से कम के डेटा पैक में 45 फीसदी तक ज्यादा डेटा मिलेगा। आइडिया 8 से लेकर 225 रुपए के  रेंज में 4G, 3G और 2G डेटा पैक बेचती है।”

कंपनी ने बताया है कि पहले 19 रुपए के कूपन में 3 दिनों के लिए 75MB 2 G डेटा मिलता था। नई दरें लागू हो जाने के बाद 110 MB डेटा मिलेगा। ऐसा ही 4G/ 3G डेटा पैक के साथ भी है। 22 रुपए का डेटा पैक खरीदने पर पहले 3 दिन के लिए 65 MB डेटा मिलता था, अब 90MB डेटा मिलेगा,  यानी कि 38 फीसदी ज्यादा डेटा मिलेगा। इससे पहले देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने भी अपने उपभोक्ताओं के लिए सुबह 3 बजे से 5 बजे तक के बीच डाउनलोडिंग चार्जेस में 50 फीसदी का कटौती की थी।

यह भी पढ़ें- छह दूरसंचार कंपनियों को 12,500 करोड़ रुपए का मांग नोटिस भेजेगा दूरसंचार विभाग

यह भी पढ़ें- Samsung ने लॉन्च किया 7 इंच की स्क्रीन का गैलेक्सी जे मैक्स टैबलेट, कीमत 13,400 रुपए

Latest Business News