A
Hindi News पैसा बिज़नेस आईआईएम कलकत्ता ने फीस में 16 फीसदी की बढोत्तरी की

आईआईएम कलकत्ता ने फीस में 16 फीसदी की बढोत्तरी की

आईआईएम से पीजीपी प्रोग्राम के लिए अब ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। संस्थान ने अपने दो साल के प्रोग्राम की फीस करीब 16 फीसदी बढ़ाकर 19 लाख रुपए कर दिया।

आईआईएम कलकत्ता ने 16 फीसदी बढ़ाई फीस, मास्टर्स प्रोग्राम के लिए चुकाने होंगे 19 लाख रुपए- India TV Paisa आईआईएम कलकत्ता ने 16 फीसदी बढ़ाई फीस, मास्टर्स प्रोग्राम के लिए चुकाने होंगे 19 लाख रुपए

कोलकाता। भारतीय प्रबंधन संस्थान कलकत्ता (आईआईएमसी) से मास्टर डिग्री (पीजीपी प्रोग्राम) के लिए अब ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। संस्थान ने अपने दो साल के मास्टर्स प्रोग्राम की फीस आगामी शैक्षणिक वर्ष से करीब 16 फीसदी बढ़ाकर 19 लाख रुपए कर दिया। आईआईएमसी ने छात्रों के लिए गुणवत्ता और आधारभूत ढांचा बनाए रखने के लिए यह फैसला किया गया।

आईआईएमसी निदेशक प्रोफेसर साइबल चटर्जी ने कहा कि बोर्ड ने मास्टर्स प्रोग्राम के लिए वर्ष 2016 से शुरू हो रहे शैक्षणिक सत्र के लिए नई फीस 19 लाख रुपए करने को मंजूरी दी। इससे पहले 16.3 लाख रुपए फीस थी। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए क्वालिटी और बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाए रखने के लिए यह फैसला किया गया। आईआईएमसी ने 2014 के दौरान फीस में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की थी।

आईआईएम अहमदाबाद ने पिछले महीने पीजीपी प्रोग्राम की फीस 18.5 लाख से बढ़ाकर 19.5 लाख रुपए कर दी। इसके बाद आईआईएमसी ने फीस में बढ़ोतरी की है। आईआईएम लखनऊ ने भी इस साल फीस को 30 फीसदी बढ़ाकर 14 लाख रुपए करने का फैसला किया है।

Latest Business News