A
Hindi News पैसा बिज़नेस नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को आईएमएफ ने दिए 10.21 करोड़ डॉलर, अर्थव्यवस्था में सुधार पर होंगे खर्च

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को आईएमएफ ने दिए 10.21 करोड़ डॉलर, अर्थव्यवस्था में सुधार पर होंगे खर्च

IMF ने आज नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को 10.21 करोड़ डॉलर जारी किए हैं। अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए दी जा रही वित्तीय सहायता की यह आखिरी किस्त है।

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को IMF ने दिए 10.21 करोड़ डॉलर, अर्थव्यवस्था में सुधार पर होंगे खर्च- India TV Paisa नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को IMF ने दिए 10.21 करोड़ डॉलर, अर्थव्यवस्था में सुधार पर होंगे खर्च

वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने आज नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को 10.21 करोड़ डॉलर जारी किए हैं। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार और उसके पुनर्गठन के लिए IMF की तरफ से दी जा रही वित्तीय सहायता की यह आखिरी किस्त है। आईएमएफ ने सितंबर, 2013 में पाकिस्तान को आर्थिक मदद देने के लिए 6.15 अरब डॉलर का पैकेज मंजूर किया था।

आईएमएफ कार्यकारी बोर्ड की कार्यवाहक चेयर और उप-प्रबंध निदेशक मितसुहिरो फुरसावा ने कहा, इस पैकेज के पूरा होने के बाद ही पाकिस्तान के लिए उल्लेखनीय चुनौतियां बनीं रहेंगी। ऐसे में प्रशासन की वृहद आर्थिक स्थायित्व को बनाये रखने और आर्थिक ग्रोथ को समर्थन देने वाले समर्थित सुधारों को बढ़ाने की प्रतिबद्धता सराहनीय है। फुरसावा ने कहा कि पाकिस्तान को दिये जाने वाले इस कोष से देश की वृहद आर्थिक स्थायित्व को बेहतर बनाने और उसकी संवेदनशीलता को कम करने में मदद मिलेगी।

Latest Business News