A
Hindi News पैसा बिज़नेस विप्रो को मिला अब तक का सबसे बड़ा कॉन्‍ट्रैक्‍ट, एलाइट सॉल्यूशंस से डेढ़ अरब डॉलर के लिए हुआ 10 साल का करार

विप्रो को मिला अब तक का सबसे बड़ा कॉन्‍ट्रैक्‍ट, एलाइट सॉल्यूशंस से डेढ़ अरब डॉलर के लिए हुआ 10 साल का करार

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी विप्रो को एलाइट सॉल्यूशंस एलएलसी से डेढ़ अरब डॉलर से अधिक का ठेका मिला है।

Wipro- India TV Paisa Wipro

नई दिल्ली सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी विप्रो को एलाइट सॉल्यूशंस एलएलसी से डेढ़ अरब डॉलर से अधिक का ठेका मिला है। विप्रो ने रविवार को एक बयान में कहा कि 10 साल के लिए किए गए इस सौदे के तहत वह अमेरिका के इलिनॉइस की एलाइट सॉल्यूशंस को एक व्यापक समाधान और सेवाएं देगी। एलाइट प्रौद्योगिकी आधारित स्वास्थ्य, संपत्ति, मानव संसाधन और वित्तीय समाधान उपलब्ध कराती है। 

विप्रो ने बताया कि इससे 10 साल की अवधि में विप्रो को 1.5 से 1.6 अरब डॉलर की आय होगी। यह विप्रो को मिला अब तक का सबसे बड़ा ठेका है। कंपनी इस डील के तहत एलाइट सॉल्‍यूशंस को स्वास्थ्य, मानव संसाधन और फाइनेंस से संबंधित सेवाएं देगी। इससे पहले दिसंबर 2017 तक विप्रो की प्रतिद्वंद्वी आईटी कंपनी टीसीएस को भी कुल 355 अरब रुपये के तीन बड़े कॉन्ट्रैक्ट जीत चुकी है।

इससे पहले जुलाई में विप्रो ने कहा था कि एलाइट सॉल्‍यूशंस का इंडिया ऑपरेशन वह लगभग 8 अरब रुपए में खरीद लेगी। इस डील के सितंबर को समाप्त हो रही तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है।

Latest Business News