A
Hindi News पैसा बिज़नेस इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, कहा अधिकारियों की बढ़ाई जाए सैलरी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, कहा अधिकारियों की बढ़ाई जाए सैलरी

कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो संघों ने हड़ताल की धमकी दी है। इनकम टैक्स ऑफिसर रैंक के अधिकारियों की सैलरी निर्धारित समय सीमा के भीतर बढ़ाई जाए।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, कहा अधिकारियों की बढ़ाई जाए सैलरी- India TV Paisa इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी, कहा अधिकारियों की बढ़ाई जाए सैलरी

नई दिल्ली। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो संघों ने हड़ताल की धमकी दी है। उनकी मांग है कि इनकम टैक्स ऑफिसर रैंक के अधिकारियों की सैलरी एक निर्धारित समय सीमा के भीतर बढ़ाई जाए। इसके अलावा दूसरी मांगें भी नहीं मानी गई तो वह देशव्यापी हड़ताल पर चले जाएंगे।

पेंडिंग प्रमोशन की मंजूरी देने की मांग

आईटी एंप्लाइज फेडरेशन (आईटीईएफ) और आईटी गजटेड आफिसर्स एसोसिएशन (आईटीजीओए) की एक संयुक्त कार्य समिति ने आईटीओ के रैंक से आयकर अतिरिक्त आयुक्त की लंबित प्रोन्नति को भी मंजूरी देने और कार्य के लिए अधिक सुविधाएं दिए जाने की भी मांग की। ये दो प्रमुख समूह- आईटीईएफ और आईर्टीजीओए विभाग के कार्यबल में करीब 97 फीसदी का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि बाकी अधिकारी भारतीय राजस्व सेवा से हैं।

राजस्व सचिव को भेजा प्रस्ताव

आईटीईएफ के अध्यक्ष ए.के. कनौजिया ने एक बयान में कहा कि यदि उनकी लंबे समय से लंबित मांगे नहीं माने जाने पर पूरे देश में आंदोलन शुरू करने का निर्णय किया गया है। हड़ताल को लेकर हुई बैठक में प्रस्ताव पारित कर राजस्व सचिव और केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष को भेज दिया गया है। कनौजिया ने कहा, अगर डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमिटी ने दोनों संगठनों के साथ तुरंत बैैठक नहीं कि और हमारी अन्य मांगों को नहीं मानने की स्थिति में हड़ताल पर टले जाएंगे। दूसरी ओर एक्साइज ड्यूटी को लेकर ज्वैलर्स की हड़ताल आज भी जारी है। उनका कहना है कि अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो हड़ताल जारी रहेगी।

Latest Business News