A
Hindi News पैसा बिज़नेस आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर शुरू की बैंक जमा और लेनदेन की जांच, कालेधन पर कसेगा शिकंजा

आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर शुरू की बैंक जमा और लेनदेन की जांच, कालेधन पर कसेगा शिकंजा

आयकर विभाग ने बैंक जमा तथा लेनदेन की जांच की प्रक्रिया शुरू की है। धन की घोषणा का आखिरी मौका समाप्त होने के बाद कालाधन रखने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर शुरू की बैंक जमा और लेनदेन की जांच, कालेधन पर कसेगा शिकंजा- India TV Paisa आयकर विभाग ने बड़े पैमाने पर शुरू की बैंक जमा और लेनदेन की जांच, कालेधन पर कसेगा शिकंजा

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने संभावित Black Money के मामलों का पता लगाने के लिए बैंक जमा तथा लेनदेन की जांच की प्रक्रिया शुरू की है। विभाग ने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत पुराने नोटों में धन की घोषणा का आखिरी मौका समाप्त होने के बाद कालाधन रखने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : इनकम टैक्‍स छापे के बाद मिले कालेधन पर 137 प्रतिशत टैक्‍स के साथ देना होगा जुर्माना

तस्‍वीरों के जरिए जानिए ATM कार्ड पर लिखे नंबरों का क्‍या होता है मतलब

ATM card number

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

आयकर के प्रमुख आयुक्त ए के चौहान ने व्यापार संगठनों, चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा अन्य पेशेवरों के साथ परिचर्चा में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत नकद और जमा की घोषणा उसकी इकाई द्वारा की जा सकती है, जिसके पास वह है। यह घोषणा किसी और के नाम पर नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पुराने 500 व 1,000 रुपए के नोट का किया जा सकता है उपयोग

उन्होंने कहा, हम बैंक खातों में जमा की पहचान और जांच की प्रक्रिया में हैं। जो लोग इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें पीएमजीकेवाई का लाभ उठाना चाहिए। हम आंकड़ों का विश्लेषण करने की प्रक्रिया में हैं। हमें वित्तीय खुफिया इकाई और अन्य से ये आंकड़े मिले हैं। चौहान ने कहा कि यह योजना बंद होने के बाद कर चोरी करने वालों को काफी मुश्किल आएगी।

Latest Business News