A
Hindi News पैसा बिज़नेस खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

दो दिन पहले हमने खबर दी थी कि सरकार चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दे सकती है

खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी- India TV Paisa खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

नई दिल्ली। पैसा खबर इंडिया टीवी की खबर पर सरकार ने मुहर लगा दी है, दो दिन पहले हमने खबर दी थी कि सरकार चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दे सकती है। आज गुरुवार को सरकार ने 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी इंपोर्ट की इजाजत दे दी है। त्योहारी सीजन में चीनी की कीमतें न बढ़ सके इसके लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

सोमवार को केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने चीनी आयात को लेकर संकेत भी दिए थे। खाद्य मंत्री ने कहा था कि चीनी आयात पर सरकार जल्दी ही फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस 1-2 दिन में चीनी आयात पर सरकार फैसला सुना सकती है।

इससे पहले सरकार ने चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए चीनी मिलों पर स्टॉक लिमिट लगाने का फैसला किया था। स्टॉक लिमिट के मुताबिक चीनी मिलें सितंबर में पैदा हुई कुल चीनी का 21  फीसदी से ज्यादा स्टॉक अपने पास नहीं रख सकती हैं और अक्टूबर में पैदा होने वाली चीनी का 8 फीसदी से ज्यादा स्टॉक रकने की इजाजत नहीं होगी।

Latest Business News