A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत ने चीन से आयातित रसायन की डंपिंग जांच शुरू की, घरेलू कंपनी की शिकायत पर उठाया कदम

भारत ने चीन से आयातित रसायन की डंपिंग जांच शुरू की, घरेलू कंपनी की शिकायत पर उठाया कदम

अगर डंपिंग की बात साबित होती है और यह पता चलता है कि इससे घरेलू कंपनियों को नुकसान हुआ है तो महानिदेशालय रसायन के आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश करेगा।

 India begins dumping probe into chemical imported from China- India TV Paisa  India begins dumping probe into chemical imported from China

नई दिल्ली। भारत ने औषधि उद्योग में उपयोग होने वाले चीन से आयातित रसायन की कथित डंपिंग की जांच शुरू की है। एक घरेलू कंपनी से मिली शिकायत के बाद यह कदम उठाया गया है। गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड ने व्यापार उपचार महानिदेशालय (डीजीटीआर) के पास आवेदन देकर चीन से आयातित रसायन एनिलाइन की डंपिंग की जांच का आग्रह किया था।  

डीजीटीआर की अधिसूचना के अनुसार उसे चीन से आयातित रसायन की डंपिंग के साक्ष्य मिले हैं। उसने कहा कि प्राधिकरण ने संबंधित उत्पाद के संदर्भ में कथित डंपिंग की मात्रा और प्रभाव का आकलन करने के लिए जांच शुरू की है।

अगर डंपिंग की बात साबित होती है और यह पता चलता है कि इससे घरेलू कंपनियों को नुकसान हुआ है तो महानिदेशालय रसायन के आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश करेगा। एनिलाइन को एनिलाइन तेल के रूप में जाना जाता है। यह औषधि, डाईज जैसे उद्योग के लिए महत्वपूर्ण है। 

Latest Business News