A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत, चीन समेत पांच देशों ने कर सूचनाओं को साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए

भारत, चीन समेत पांच देशों ने कर सूचनाओं को साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए

भारत, चीन तथा इजराईल समेत पांच देशों ने Tax से जुड़े मुद्दों पर सूचनाओं के स्वत: आदान-प्रदान की व्यवस्था के समझौते पर हस्ताक्षर किए।

Tax इंफॉर्मेशन पर मिलकर काम करेंगे भारत और चीन, पांच देशों के बीच हुआ अहम करार- India TV Paisa Tax इंफॉर्मेशन पर मिलकर काम करेंगे भारत और चीन, पांच देशों के बीच हुआ अहम करार

नई दिल्ली। भारत, चीन तथा इजराईल समेत पांच देशों ने Tax से जुड़े मुद्दों पर सूचनाओं के स्वत: आदान-प्रदान की व्यवस्था तथा कर आधार में क्षरण तथा कर चोरी से निपटने के लिए नए साधनों एवं मानकों के विकास को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए।

आर्थिक सहयोग एवं विकास संगठन (ओईसीडी) ने एक विज्ञप्ति में कहा, बहुराष्ट्रीय उपक्रमों (एमएनई) द्वारा पारदर्शिता को मजबूती प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास के तहत कनाडा, आइसलैंड, भारत, इस्राइल, न्यूजीलैंड तथा चीन ने रिपोर्ट के स्वत: आदान प्रदान को लेकर बहुपक्षीय सक्षम प्राधिकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इसके साथ इस समझौते पर हस्ताक्षर करने वालों की संख्या 39 हो गई है। समझौते पर हस्ताक्षर यहां हुए। जो अन्य देश पहले ही इस पर हस्ताक्षर कर चुके हैं, उसमें आस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी, जापान, लीशटेंसटाइन, मलेशिया, इटली तथा ब्रिटेन हैं। विज्ञप्ति के अनुसार समझौते से द्विपक्षीय स्तर पर तथा स्वत: संचालित व्यवस्था के तहतसूचनाओं आदान-प्रदान हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- Assocham: स्पेक्ट्रम आवंटन पर सर्विस टैक्‍स डिजिटल इंडिया के लिए खतरा, इंडस्‍ट्री पर पड़ेगा असर

Latest Business News