A
Hindi News पैसा बिज़नेस सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर से शेयर बाजार में मचा हड़कंप, सेंसेक्‍स में आई बड़ी गिरावट

सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर से शेयर बाजार में मचा हड़कंप, सेंसेक्‍स में आई बड़ी गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में गिरावट आना शुरू हो गई। यह गिरावट इतनी बड़ी है कि बीएसई का इंडेक्‍स सेंसेक्‍स 400 अंकों से भी ज्‍यादा टूट गया

DA’LAL’ Street: सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर से शेयर बाजार में मचा हड़कंप, सेंसेक्‍स में आई बड़ी गिरावट- India TV Paisa DA’LAL’ Street: सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर से शेयर बाजार में मचा हड़कंप, सेंसेक्‍स में आई बड़ी गिरावट

नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव का असर शेयर बाजार पर भारी पड़ रहा है। दोनों देशों के बीच युद्ध के हालात बनने की चिंता निवेशकों को सताने लगी है। इस चिंता का असर वित्‍तीय बाजारों पर भी साफ दिखाई दे रहा है। भारतीय सेना द्वारा पाक सीमा के भीतर घुसकर आतंकवादियों के खिलाफ की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर के बाद इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्‍स 500 अंकों से ज्‍यादा टूट गया। वहीं एनएसई का निफ्टी भी 150 अंक टूट गया। सभी स्‍टॉक लाल निशान में कारोबार करते देखे जा रहे हैं।

गुरुवार को डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन द्वारा जैसे ही यह बयान दिया गया कि कल रात सेना ने पाक सीमा के भीतर घुसकर सर्जीकल स्‍ट्राइक किया है, उसके तुरंत बाद भारतीय शेयर बाजार में गिरावट आना शुरू हो गई। बीएसई का इंडेक्‍स सेंसेक्‍स 550 अंक तक टूटा।

आर्थिक मोर्चे पर पाकिस्‍तान को मात देगा भारत, MFN का दर्जा छिनने से क्‍या होगा असर?

क्‍यों आई गिरावट

भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव से अब युद्ध की आशंका भी बढ़ने लगी है। ऐसे में विदेशी निवेशकों के साथ ही साथ घरेलू निवेशक भी चिंतित हैं। दोनों देशों के बीच युद्ध होने से अर्थव्‍यवस्‍था की रफ्तार पर विपरीत असर पड़ेगा, जिससे निवेशकों को अपना निवेश खतरे में नजर आ रहा है। इसी खतरे की आंशका ने बाजार में बिकवाली को बल दिया है और शेयर बाजारों में इतनी बड़ी गिरावट आई है।

  • सर्जीकल स्‍ट्राइक की खबर आने के तुरंत बाद बाजार में बड़ी गिरावट आई है। 2 बजे सेंसेक्‍स 401 अंकों की गिरावट के साथ 27878अंक पर कारोबार कर रहा है।
  • वहीं एनएसई का निफ्टी भी इसी समय 119 अंकों की गिरावट के साथ 8625 अंक पर कारोबार कर रहा है।
  • गिरावट से धीरे-धीरे उबर रहे हैं बाजार, लेकिन अभी भी आशंका से घिरे हुए हैं निवेशक।
  • इससे पहले गुरुवार को बाजारों की शुरुआत मजबूत हुई थी और सेंसेक्‍स 130 अंकों की मजबूती के साथ खुला था।

Latest Business News