A
Hindi News पैसा बिज़नेस विजय माल्या की घर वापसी की उम्मीद बढ़ी, मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के सामने उठाया प्रत्यर्पण का मसला

विजय माल्या की घर वापसी की उम्मीद बढ़ी, मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के सामने उठाया प्रत्यर्पण का मसला

ब्रिटेन की PM टरीसा मे और PM मोदी के बीच प्रत्यर्पण संधि को आसान बनाने को लेकर बनी सहमति के बाद शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की उम्मीद बढ़ गई है।

विजय माल्या की घर वापसी की उम्मीद बढ़ी, मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के सामने उठाया प्रत्यर्पण का मसला- India TV Paisa विजय माल्या की घर वापसी की उम्मीद बढ़ी, मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के सामने उठाया प्रत्यर्पण का मसला

नई दिल्ली। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीसा मे और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच प्रत्यर्पण संधि को आसान बनाने को लेकर बनी सहमति के बाद शराब कारोबारी विजय माल्या के जल्द प्रत्यर्पण की उम्मीद बढ़ गई है। दोनों नेताओं के बीच भगोड़ों और अपराधियों को शरण न देने को लेकर बातचीत हुई ताकि ऐसे लोग कानून के शिकंजे से न बच सकें। देश के 17 बैंकों का करीब 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने में डिफॉल्टर साबित हुए विजय माल्या इन दिनों ब्रिटेन में रह रहे हैं।

प्रत्यर्पण का मुद्दा उठा

  • पीएम मोदी और उनकी टरीसा मे के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा भी उठा।
  • इस मामले से जुड़े दोनों देशों के अधिकारियों ने इस सिलसिले में जल्दी ही एक बार फिर से मुलाकात करने का फैसला लिया।
  • सूत्रों के मुताबिक भारत सरकार को उम्मीद है कि ब्रिटेन से इस बातचीत के बाद माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर भी कार्रवाई में तेजी आएगी। सूत्रों के मुताबिक टरीसा मे और मोदी के बीच हुई बातचीत में माल्या के प्रत्यर्पण का भी मुद्दा उठा।

जल्द फैसला होने की उम्मीद

  • यह पूछे जाने पर कि क्या इस बैठक में माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर भी कोई फैसला हुआ।
  • इस पर विदेश मंत्रालय में जॉइट सेक्रटरी (यूरोप) रणधीर जायसवाल ने भारत-ब्रिटेन के बीच संयुक्त बयान का हवाला देते हुए कहा कि उसमें कानूनी सहयोग’ की दिशा में आगे बढ़ने की बात कही गई है।
  • विजय माल्या के अलावा आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी भी ब्रिटेन में लंबे समय से डटे हैं।
  • माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच इस सहमति से भारतीय एजेंसियों को ललित मोदी के प्रत्यर्पण में मदद मिलेगी।

Latest Business News