A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत ने टीकाकरण के लिहाज से किसी भी दूसरे देश से बेहतर प्रदर्शन किया: भारत बायोटेक सीएमडी

भारत ने टीकाकरण के लिहाज से किसी भी दूसरे देश से बेहतर प्रदर्शन किया: भारत बायोटेक सीएमडी

भारत बायोटेक के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) कृष्णा इल्ला ने रविवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 के टीकों की वहनीयता और लोगों तक पहुंच के मामले में दुनिया के किसी भी देश से बेहतर प्रदर्शन किया है।

भारत ने टीकाकरण के लिहाज से किसी भी दूसरे देश से बेहतर प्रदर्शन किया: भारत बायोटेक सीएमडी- India TV Paisa Image Source : ANI भारत ने टीकाकरण के लिहाज से किसी भी दूसरे देश से बेहतर प्रदर्शन किया: भारत बायोटेक सीएमडी

नई दिल्ली: भारत बायोटेक के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) कृष्णा इल्ला ने रविवार को कहा कि भारत ने कोविड-19 के टीकों की वहनीयता और लोगों तक पहुंच के मामले में दुनिया के किसी भी देश से बेहतर प्रदर्शन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में कहा कि भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम चलाने पर गर्व है, और देश में 54 करोड़ से अधिक लोगों को पहले ही कोविड-19 टीके दिए जा चुके हैं। 

प्रधानमंत्री ने देश में टीके के निर्माण में शामिल लोगों की भी सराहना की और कहा कि भारत को कोविड-19 के टीकों के लिए बाहरी दुनिया पर निर्भर नहीं होना पड़ा। इल्ला ने टीकाकरण के कार्य की व्यापकता को लेकर कहा, "एक निश्चित अवधि में 1.3 अरब लोगों को टीका देने का काम काफी चुनौतीपूर्ण है।" उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास भारत से ज्यादा टीके हैं, लेकिन वहां सिर्फ 16 करोड़ लोगों को ही टीका लगाया जा सका है। इल्ला ने कहा, "मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि भारत ने बहुत अच्छा काम किया है।" उन्होंने 'टाइम्स नाउ इंडिया ऐट 75: द फ्रीडम समिट' में कहा, "हमने वहनीयता और लोगों तक पहुंच के मामले में बेहतर प्रदर्शन किया है। हमने दुनिया के किसी भी देश से बेहतर किया है।"

Latest Business News