A
Hindi News पैसा बिज़नेस लेनोवो के लिए वैश्विक बिक्री में वृद्धि के लिए भारत एक मुख्य बाजार, हाइव ने उतारे दो नए स्‍मार्टफोन

लेनोवो के लिए वैश्विक बिक्री में वृद्धि के लिए भारत एक मुख्य बाजार, हाइव ने उतारे दो नए स्‍मार्टफोन

हाइव मोबिलिटी ने अपने पहले दो हैंडसेट के साथ दस्तक दी। हाइव बज और हाइव स्टॉर्म ब्रांड के ये दोनों सेट 15,000 रुपए से कम की श्रेणी में हैं।

लेनोवो के लिए वैश्विक बिक्री में वृद्धि के लिए भारत एक मुख्य बाजार, हाइव ने उतारे दो नए स्‍मार्टफोन- India TV Paisa लेनोवो के लिए वैश्विक बिक्री में वृद्धि के लिए भारत एक मुख्य बाजार, हाइव ने उतारे दो नए स्‍मार्टफोन

नई दिल्ली। चीन की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी लेनोवो अपनी वैश्विक बिक्री वृद्धि को बनाए रखने के लिए भारत पर दांव लगाना जारी रखेगी। हालांकि उसके घरेलू बाजार में स्मार्टफोन की बिक्री में गिरावट आई है। पिछले साल लेनोवो की भारत से कमाई एक अरब डॉलर रही थी। कंपनी की योजना अपने महंगे हैंडसेटों को यहां पेश करने की है, जिनमें मोटो जेड भी शामिल है, जिन्हें मॉड्स के साथ परिवर्तित किया जा सकता है।

मॉड्स एक विशेष प्रकार का हार्डवेयर होता है जिसे चुंबकीय शक्ति से हैंडसेट के साथ जोड़ा जा सकता है और इससे फोन में कई तरह की नई क्षमताओें का इजाफा होता है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं सह अध्यक्ष (मोबाइल बिजनेस ग्रुप) एमार डी लेंक्यूएसैइंग ने कहा कि वह भारतीय बाजार में निवेश जारी रखेंगे और यहां अपने शेयर में वृद्धि करेंगे।

स्मार्टफोन बाजार में हाइव मोबिलिटी ने दी दस्तक, दो फोन पेश किए

देश के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में दिल्ली की स्टार्टअप कंपनी हाइव मोबिलिटी ने अपने पहले दो हैंडसेट के साथ दस्तक दी। हाइव बज और हाइव स्टॉर्म ब्रांड के ये दोनों सेट 15,000 रुपए से कम की श्रेणी में हैं। कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य डिजायन अधिकारी आदित्य अग्रवाल ने हैंडसेट पेश करते हुए कहा, हमारे बज मॉडल में हमने अपनी पेटेंट तकनीक टचटूकॉल को पेश किया है। इसकी सहायता से अलग-अलग उंगलियों की छाप से उपयोगकर्ता सीधे उस नंबर पर कॉल कर सकता है, जिसे उसने पहले से उस छाप पर तय किया हो।

दो साल की वारंटी वाले बज मॉडल में कंपनी तीन जीबी रैम और 48 जीबी इंटरनल मेमोरी एवं एक साल की वारंटी वाले स्टॉर्म मॉडल में दो जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी का विकल्प दे रही है। शुरुआत में कंपनी फ्लिपकार्ट, अमेजन और गैजेट 360 जैसे ऑनलाइन माध्यमों से इसकी बिक्री करेगी। कंपनी ने बिक्री बाद की सेवा के लिए देशभर में पिक एंड ड्रॉप सेवा देने का दावा किया है। कंपनी ने हाइव बज मॉडल की कीमत करीब 14 हजार रुपए और स्टॉर्म मॉडल की कीमत करीब 8,500 रुपए रखी है।

यह भी पढ़ें- Lenovo ने पेश किया कलाई पर पहनने वाला स्‍मार्टफोन और मोशन कंट्रोल स्‍मार्टशूज

यह भी पढ़ें- Looking Good: सेल्‍फी के दीवानों के लिए ये हैं सबसे बेहतरीन फ्रंट कैमरे वाले स्‍मार्टफोन, कीमत 10000 रुपए से कम

Latest Business News