A
Hindi News पैसा बिज़नेस इंडियन सेल्‍युलर एसोसिएशन ने कहा, कारोबार करने के लिए संभवत: सबसे खराब देश है भारत

इंडियन सेल्‍युलर एसोसिएशन ने कहा, कारोबार करने के लिए संभवत: सबसे खराब देश है भारत

ICA के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महिंद्रू ने कहा कि कारोबार सुगमता के मामले में बस कुछ ही देश हैं जिनसे हम प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

इंडियन सेल्‍युलर एसोसिएशन ने कहा, कारोबार करने के लिए संभवत: सबसे खराब देश है भारत- India TV Paisa इंडियन सेल्‍युलर एसोसिएशन ने कहा, कारोबार करने के लिए संभवत: सबसे खराब देश है भारत

नई दिल्ली। मोबाइल उद्योग के संगठन इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन (ICA) ने बुधवार को भारत के कारोबारी माहौल की आलोचना की और कहा कि प्रक्रियाएं बहुत बोझिल हैं और कर अधिकारियों और सीमाशुल्क अधिकारियों के बीच अविश्वास की स्थिति है। ICA के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महिंद्रू ने IAMAI द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि कारोबार सुगमता के मामले में बस कुछ ही देश हैं जिनसे हम प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और वह भी सूची में सबसे नीचे वाले देशों से। संभवतः कारोबार करने के लिए यह सबसे खराब देश है।

यह भी पढ़ें : RBI ने की रेपो और रिवर्स रेपो में 0.25 प्रतिशत की कटौती, जानें कितनी घटेगी आपके कार और होम लोन की EMI

उन्होंने कहा कि देश में IGCR उत्पाद शुल्क लगाए जाने लायक वस्तुओं के विनिर्माण के लिए सामान का रियायती दर पर आयात की प्रक्रिया बहुत बोझिल है। महिंद्रू ने कहा कि देश में कर अधिकारियों और सीमाशुल्क अधिकारियों के बीच भरोसा नाम की कोई चीज नहीं है। सबसे खराब बात जो मैंने अब तक सुनी है वह यह कि राजस्व संग्रहण के लिए लक्ष्य दिया जाता है। उन्होंने कहा कि उद्योग लगाने के लिए कारोबार सुगमता की बहुत कमी है।

यह भी पढ़ें : मारुति की कारें हुई सस्ती, Alto, Dzire और Ertiga पर डिस्काउंट 5000-10000 रुपए तक बढ़ा

Latest Business News