A
Hindi News पैसा बिज़नेस देश में कोयले का आयात जून में 29 प्रतिशत बढ़कर 2.4 करोड़ टन रहा

देश में कोयले का आयात जून में 29 प्रतिशत बढ़कर 2.4 करोड़ टन रहा

अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैर-कोकिंग कोयले की कीमतों में नरमी के चलते जून में देश में कोयले का आयात 28.7 फीसदी बढ़कर 2.414 करोड़ टन रहा। एमजंक्शन सर्विसेज के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले साल जून में 1.875 करोड़ टन कोयले का आयात हुआ था।

India's coal import rises 29 per cent to 24 million tonnes in June- India TV Paisa India's coal import rises 29 per cent to 24  million tonnes in June
नयी दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैर-कोकिंग कोयले की कीमतों में नरमी के चलते जून में देश में कोयले का आयात 28.7 फीसदी बढ़कर 2.414 करोड़ टन रहा। एमजंक्शन सर्विसेज के अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले साल जून में 1.875 करोड़ टन कोयले का आयात हुआ था। एमजंक्शन, टाटा स्टील और सेल की संयुक्त उद्यम इकाई है। 
 
कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी विनय वर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कोयला बाजार में गैर-कोकिंग कोयले की कीमतों में नरमी रही, जिस कारण जून में आयात में अच्छी वृद्धि दर्ज की गयी। हालांकि, विद्युत संयंत्रों के पास कोयले का पर्याप्त भंडार है, लेकिन घरेलू उत्पादन में कमी और कम बारिश के कारण आने वाले महीनों में भी आयात में वृद्धि का सिलसिला जारी रह सकता है।
 
एमजंक्शन के अनुसार इस साल जून में आयात 2.41 करोड़ टन रहा जो मई में संशोधित आंकड़ों के मुताबिक 2.357 करोड़ टन कोयले का आयात हुआ था। अस्थायी आंकड़े के मुताबिक मई में देश में 2.404 करोड़ टन कोयले का आयात हुआ था। 

Latest Business News