A
Hindi News पैसा बिज़नेस हवाई जहाज में भी मिलेगी Wi-Fi की सुविधा, कर सकेंगे कर सकेंगे WhatsApp कॉल

हवाई जहाज में भी मिलेगी Wi-Fi की सुविधा, कर सकेंगे कर सकेंगे WhatsApp कॉल

भारतीय वायु क्षेत्र में जल्द ही यात्रियों को Wi-Fi की सुविधा मिल सकती है। सरकार आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में फैसला ले सकती है।

Flight mode: हवाई जहाज में भी मिलेगी Wi-Fi की सुविधा, कर सकेंगे WhatsApp कॉल- India TV Paisa Flight mode: हवाई जहाज में भी मिलेगी Wi-Fi की सुविधा, कर सकेंगे WhatsApp कॉल

नई दिल्ली। भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरने के दौरान जल्द ही यात्रियों को Wi-Fi की सुविधा मिल सकती है। सरकार ने संकेत दिए कि आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में फैसला होने की संभावना है। नागर विमानन सचिव आरएन चौबे ने बुधवार को विमानों में उड़ान के दौरान Wi-Fi  सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी एक सवाल के जवाब में बताया, ‘मैं आपको 10 दिनों में अच्छी खबर दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि इस समय यात्रियों को भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरने के दौरान मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है।

तस्वीरों में देखिए एयरइंडिया का मेन्यू

Air India spl menu

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

10 दिनों में मिल सकती है मंजूरी

चौबे ने बताया, ‘इस बात की काफी संभावना है कि अगले 10 दिनों में भारतीय वायु क्षेत्र में Wi-Fi चलाने की अनुमति दे दी जाएगी। ‘ उड़ानों में वाईफाई के इस्तेमाल से कोई सुरक्षा मुद्दा जुड़ा होने के संबंध में उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि ‘आवाज और डाटा को ट्रैक करने की क्षमता’।

उन्होंने कहा कि यदि जरूरी हुआ तो एजेंसियों की ब्योरे तक पहुंच होगी और यदि जरूरत होती है तो इसे ट्रैक भी किया जा सकता है। इस सवाल पर कि क्या कॉल की भी अनुमति दी जाएगी, चौबे ने कहा कि यदि डाटा को अनुमति दी जाती है तो कॉल करना भी संभव होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमें ऐसा होने की भी उम्मीद है’।

Latest Business News