A
Hindi News पैसा बिज़नेस Delicious: अब 408 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सर्विस, मेन्यू का भी होगा विस्तार

Delicious: अब 408 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सर्विस, मेन्यू का भी होगा विस्तार

ई-कैटरिंग सर्विस का विस्तार देश के 408 प्रमुख स्टेशनों तक कर दिया है। इसमें यात्रियों को खाने पीने की वस्तुओं में अधिक विकल्प उपलब्ध होते हैं।

Delicious: अब 408 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सर्विस, मेन्यू का भी होगा विस्तार- India TV Paisa Delicious: अब 408 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी ई-कैटरिंग सर्विस, मेन्यू का भी होगा विस्तार

नई दिल्ली। रेलवे ने स्टेशन आधारित ई-कैटरिंग सर्विस का विस्तार देश के 408 प्रमुख स्टेशनों तक कर दिया है। इसमें यात्रियों को खाने पीने की वस्तुओं में अधिक विकल्प उपलब्ध होते हैं। पिछले साल सितंबर में परीक्षण के तौर पर इस सर्विस को देश के 45 स्टेशनों पर शुरु किया गया थी। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह परीक्षण काफी सफल रहा और इसकी अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जिसको देखते हुए सरकार ने विस्तार करने का फैसला लिया है।

सुरेश प्रभु आज करेंगे सर्विस का विस्तार

रेलवे की खान पान सेवा देखने वाली इकाई इंडियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कार्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने कहा कि अब हमने ई-कैटरिंग सर्विस को 408 प्रमुख स्टेशनों तक बढ़ाने का फैसला किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु आज इस सर्विस विस्तार की शुरुआत करेंगे। देश के 408 प्रमुख स्टेशनों पर इस स्टेशन आधारित ई-कैटरिंग सेवा की शुरआत की जाएगी।

भारतीय रेल से जुड़े कुछ Facts

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

Indian Rail

यात्रियों को खाने-पीने की चीजों का मिलेगा अधिक विकल्प

आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सर्विस से रेल यात्रियों को अपनी पसंद का खाने चुनने का विकल्प मिलता है। यह खाना स्टेशन पर उपलब्ध कराया जाता है। यह सेवा केवल स्टेशन पर ही दी जाती है चलती ट्रेन में इसे उपलब्ध नहीं कराया जाता है। अधिकारी ने कहा कि यह नई सुविधा इस साल के रेल बजट की घोषणा के अनुरूप शुरू की जा रही है और यह प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के अनुरूप है।

Latest Business News