A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में Samsung और Apple से ज्‍यादा हिट है Xiaomi, बना 2017 का सबसे पसंदीदा ब्रांड

भारत में Samsung और Apple से ज्‍यादा हिट है Xiaomi, बना 2017 का सबसे पसंदीदा ब्रांड

भारत में सैमसंग और एप्‍पल से ज्‍यादा हिट चीनी स्‍मार्टफोन ब्रांड Xiaomi है। श्‍याओमी 2017 में भारतीय उपभोक्‍ताओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड बनकर उभरा है।

भारत में Samsung और Apple से ज्‍यादा हिट है Xiaomi, बना 2017 का सबसे पसंदीदा ब्रांड- India TV Paisa भारत में Samsung और Apple से ज्‍यादा हिट है Xiaomi, बना 2017 का सबसे पसंदीदा ब्रांड

नई दिल्‍ली। भारत में सैमसंग और एप्‍पल से ज्‍यादा हिट चीनी स्‍मार्टफोन ब्रांड Xiaomi है। श्‍याओमी 2017 में भारतीय उपभोक्‍ताओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड बनकर उभरा है। मार्केट रिसर्च फर्म स्‍ट्रैट्जी एनालिटिक्‍स ने शुक्रवार को कहा कि इसने लोकप्रिय ब्रांड Samsung (सैमसंग) और Apple (एप्‍पल) को भी पीछे छोड़ दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 26 प्रतिशत संभावित एंड्रॉयड खरीदारों, जो 2017 में अपने मोबाइल फोन को अपग्रेड करना चाहते हैं, का पसंदीदा ब्रांड श्‍याओमी है। स्‍ट्रैट्जी एनालिटिक्स के वरिष्ठ विश्लेषक राजीव नायर ने कहा कि भारतीय बाजार में बिकने वाले डिवाइसों की श्रृंखला में श्याओमी ने 125 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर दर्ज की है और साल 2017 में यह एंड्रॉयड फोन खरीदने वालों का पसंदीदा ब्रांड बन गया है।

श्याओमी साल 2016 की चौथी तिमाही में भारत में ऑनलाइन बाजार का नंबर वन सेलिंग स्मार्टफोन ब्रांड बन चुका है और इसकी यहां 29.3 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। वहीं चौथी तिमाही में भारत के कुल र्स्‍माटफोन बाजार में 10.7 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ दूसरा सबसे बड़ा स्‍मार्टफोन ब्रांड है।

श्याओमी इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनु जैन का कहना है कि हमारे फोन इस बात को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं कि प्रौद्योगिकी के नवाचार सबके लिए उपलब्ध हो सकें। हम इसके लिए अपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करते।

Latest Business News