A
Hindi News पैसा बिज़नेस जापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने लगाया अनुमान, भारत की GDP ग्रोथ रेट रह सकती है 7.1 फीसदी

जापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने लगाया अनुमान, भारत की GDP ग्रोथ रेट रह सकती है 7.1 फीसदी

जापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा वित्‍त वर्ष में भारत की GDP ग्रोथ रेट 7.1 फीसदी रहने का अनुमान है।

जापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने लगाया अनुमान, भारत की GDP ग्रोथ रेट रह सकती है 7.1 फीसदी- India TV Paisa जापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने लगाया अनुमान, भारत की GDP ग्रोथ रेट रह सकती है 7.1 फीसदी

नई दिल्लीजापान की वित्‍तीय सेवा प्रदाता कंपनी नोमूरा ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा वित्‍त वर्ष में भारत की GDP ग्रोथ रेट 7.1 फीसदी रहने का अनुमान है। नोमूरा का मानना है कि विशेषकर त्योहारी सीजन से पहले फर्मों द्वारा फिर से माल तैयार करने से औद्योगिक उत्पादन में तेजी आने की उम्मीद है। इस फर्म का मानना है कि इससे आने वाली तिमाहियों में औद्योगिक उत्पादन की वृद्धि तेज रहेगी।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने की मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना, बोले नोटबंदी पैरों पर कुल्‍हाड़ी मारने जैसा कदम था

नोमूरा की रिपोर्ट के अनुसार, वस्‍तु व सेवा कर (GST) के कार्यान्वयन से उपभोक्ताओं ने खरीदारी टाल दी और इस बीच कंपनियों ने माल निकालने पर जोर दिया। नोमूरा का मानना है कि नए नोट चलन में लाने के मौजूदा प्रयासों का नकदी आधारित सेवा क्षेत्र पर सकारात्मक असर होगा और इससे ग्रोथ रेट मजबूत होगी।

नोमूरा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि,

कुल मिलाकर हमारा मानना है कि 2017 18 में GDP ग्रोथ रेट 7.1 फीसदी व GVA ग्रोथ 6.7 फीसदी रहेगी।

यह भी पढ़ें : रेस्टोरेंट्स में वसूले गए सर्विस चार्ज पर सरकार लगा सकती है टैक्स, उपभोक्ता विभाग ने CBDT को लिखा

Latest Business News