A
Hindi News पैसा बिज़नेस IndiGo ने टिकट रद्द करने, उसमें बदलाव करने के लिए शुल्‍क बढ़ाया, अब देने होंगे 500 रुपए ज्‍यादा

IndiGo ने टिकट रद्द करने, उसमें बदलाव करने के लिए शुल्‍क बढ़ाया, अब देने होंगे 500 रुपए ज्‍यादा

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा।

IndiGo hikes fees for cancellation and changes - India TV Paisa Image Source : INDIGO HIKES FEES FOR CAN IndiGo hikes fees for cancellation and changes

नई दिल्‍ली। बजट एयरलाइन इंडिगो ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और उसमें बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपए तक की वृद्धि करने की घोषणा की है। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी। 

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।

घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश: 3,500 और 3,000 रुपए होगा। इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश: 3,000 रुपए और 2,500 रुपए का शुल्क लेती थी। 

यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश: 3,000 रुपए और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा। भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश: 3,500 रुपए और 3,000 रुपए लगेंगे। 

Latest Business News