A
Hindi News पैसा बिज़नेस HighFly: स्‍टॉक मार्केट में इंडिगो का शानदार टेकऑफ, ऑफर प्राइस से 12% बढ़त पर हुई लिस्टिंग

HighFly: स्‍टॉक मार्केट में इंडिगो का शानदार टेकऑफ, ऑफर प्राइस से 12% बढ़त पर हुई लिस्टिंग

इंडिगो ने आज स्‍टॉक मार्केट में शानदार एंट्री की है। इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्‍लोब एविएशन का शेयर 12 फीसदी बढ़त के साथ लिस्‍ट हुआ।

HighFly: स्‍टॉक मार्केट में इंडिगो का शानदार टेकऑफ, ऑफर प्राइस से 12% बढ़त पर हुई लिस्टिंग- India TV Paisa HighFly: स्‍टॉक मार्केट में इंडिगो का शानदार टेकऑफ, ऑफर प्राइस से 12% बढ़त पर हुई लिस्टिंग

मुंबई निजी क्षेत्र की एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने आज स्‍टॉक मार्केट में शानदार एंट्री की है। मंगलवार को इंटरग्‍लोब एविएशन का शेयर 12 फीसदी बढ़त के साथ बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) में 856 रुपए पर लिस्‍ट हुआ। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज(एनएसई) में कंपनी का शेयर 11.86 प्रतिशत की तेजी के साथ 855.80 रुपए पर लिस्‍ट हुआ। जबकि इस शेयर का ऑफर प्राइस 765 रुपए था।

लिस्टिंग के बाद 17 फीसदी चढ़े शेयर

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज में शानदार लिस्टिंग के बाद इंटरग्‍लोब एविएशन के शेयर में लगातार तेजी देखी गई। 856 रुपए पर लिस्‍ट होने के बाद यह शेयर 17.38 फीसदी की तेजी के साथ 898 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। लिस्टिंग के साथ ही कंपनी का बाजार पूंजीकरण 31,702.37 करोड़ रुपए हो गया है। Indigo के आईपीओ में दुनिया के सबसे बड़े निवेशक वॉरेन बफे और भारत के राकेश झुनझुनवाला ने भी निवेश किया है।

पिछले तीन साल में सबसे बड़ा आईपीओ

इंटरग्लोब का एविएशन का आईपीओ पिछले तीन साल सबसे बड़ा पब्लिक ऑफर था। पिछले महीने आया यह आईपीओ को 6.15 गुना सब्‍सक्राइब हुआ था। इससे पहले दिसंबर 2012 में भारती इन्फ्राटेल 4,000 करोड़ रुपए से अधिक का आईपीओ लेकर आई थी। जो कि भारतीय बाजार में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ था।  इंटरग्लोब ने 765 रुपए प्रति शेयर के ऑफर प्राइस के जरिए बाजार से 3,008.5 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

Latest Business News